Loading...

कमरतोड़ महंगाई से पाकिस्तानी की जनता के हाल हुए बेहाल, अब गैस के दामों में हो सकती है 190% की बढ़ोतरी

0 26

पाकिस्तान की हालत खराब है यहां महंगाई लगातार आसमान छूती जा रही है। महंगाई की मार झेल रहे पाक में इमरान सरकार भी नाकाम नजर आ रही है। जी हां, दरअसल खाने-पीने के चीजों के दाम के साथ ही गैस के दाम भी आसमान छू रहे हैं। बता दें कि अब पड़ोसी मुल्क में जुलाई में गैस की कीमतों में भारी बढ़ोतरी होने की आशंका है।

गैस के दाम बढ़ सकते हैं 190%

बता दें कि पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो के मुताबिक, जुलाई माह में गैस की कीमतों में 190% की बढ़ोतरी होने की आशंका है। दरअसल पेट्रोलियम डिवीजन की रिपोर्ट के अनुसार, अगले महीने पाकिस्तान में गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ डॉन अखबार के मुताबिक कीमतों में 200% की बढ़ोतरी करने की सिफारिश की गई है।

आर्थिक समन्वय समिति को भेजी जाएगी सिफारिश

Loading...

मालूम हो कि इसके साथ ही यह भी पता चला कि एक माह में 50 घन मीटर गैस इस्तेमाल करने पर 63 रुपये प्रति यूनिट वसूले जा सकते हैं। दरअसल पाकिस्तानी चैनल जियो की रिपोर्ट के अनुसार, एक महीने में 100 घन मीटर गैस का इस्तेमाल करने पर प्रति यूनिट 242 रुपये वसूले जा सकते हैं यानी गैस की कीमतों में 190.55 % की बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि अब आगे पेट्रोलियम विभाग की सिफारिश को मंजूरी के लिए आर्थिक समन्वय समिति को भेजा जाएगा।

जानिए कितनी हुई महंगाई दर

आपको बता दें कि पाकिस्तान की जनता में महंगाई को लेकर काफी रोश है। जी हां, दरअसल पाकिस्तान में मार्च 2019 के दौरान महंगाई की दर 5 वर्ष के उच्चतम स्तर 9.41 % पर पहुंच गई थी। बता दें कि महंगाई का यह स्तर अप्रैल 2014 के बाद का सर्वाधिक है। दरअसल उस समय महंगाई 9.2 % आंकी गई थी। मालूम हो कि मार्च महीने में ही महंगाई एक माह पहले की तुलना में 1.42 % बढ़ गई थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.