Loading...

सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल, मोदी सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला

0 36

आम आदमी के लिए अच्‍छी खबर आई है. जी हां, दरअसल मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल समेत सभी पेट्रोलियम पदार्थों को GST के दायरे में ला सकती है. बता दें कि हिंदी बिज़नेस चैनल ‘जी बिजनेस’ के मुताबिक सरकार राज्‍यों से पेट्रो उत्‍पादों को GST में लाने पर बातचीत कर रही है. आपको बता दें कि अगर ऐसा होता है तो इससे पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगाम लग सकती है.

दरअसल राज्‍यसभा में एक प्रश्‍न के जवाब में वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस संबंध की ओर संकेत दिए और कहा कि कच्‍चे पेट्रोलियम, हाई स्‍पीड डीजल, प्राकृतिक गैस, जेट ईंधन आदि को GST दायरे में लाया जा सकता है.

बता दें कि वित्‍त मंत्री ने कहा कि अगर जीएसटी काउंसिल में सभी राज्‍य मान गए तो इस बारे में जल्‍द फैसला ले लिया जाएगा. मालूम हो कि वर्तमान समय में राज्‍य पेट्रो उत्‍पादों पर खुद टैक्‍स लगाते हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि राज्‍यों के राजस्‍व का बड़ा हिस्‍सा पेट्रोलियम पदार्थों से आता है.

वहीं इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले दो दिनों से जारी वृद्धि पर फिर ब्रेक लग गया है. दरअसल तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया.

Loading...

उधर, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी नरमी आ गई है. बता दें कि कच्चे तेल के दाम में पिछले दिनों अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर तेजी आई थी, लेकिन सोमवार को सैन्य तनाव कम होने के बाद तेल के दाम में फिर नरमी आ गई है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.