Loading...

वर्ल्ड कप 2019: रन मशीन कोहली आखिर इंग्लैंड में क्यों नहीं लगा पा रहे हैं शतक?

0 8

विराट कोहली को रन मशीन इसलिए कहा जाता है क्योंकि वे जहां भी जाते हैं, रनों की झड़ी लगा देते हैं। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 41 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने हर देश में रनों का अंबार लगा दिया है। लेकिन इंग्लैंड एक ऐसा देश है जहां विराट कोहली एक ही शतक लगा पाए हैं। इसके पीछे की क्या वजह है कि विराट कोहली इंग्लैंड में अर्धशतक लगाने के बाद शतक पूरा नहीं कर पाते।

विराट कोहली ने विश्व कप 2019 के चार मैचों में 3 अर्धशतक लगाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उन्होंने 82 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के विरुद्ध 77 रन और अफगानिस्तान के विरुद्ध 67 रन बनाए।

विश्व कप शुरू होने से पहले तक कोहली का वनडे क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में कन्वर्जन रेट सर्वाधिक था मतलब कि वह 50 को 100 में बहुत तेजी से तब्दील कर देते थे। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने विश्व कप में 2 शतक लगाने के बाद विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। विराट का कन्वर्जन रेट 44.09 और डेविड वार्नर का कन्वर्जन रेट 45.71 है।

इंग्लैंड में कोहली ने 11 बार अर्धशतकीय पारी खेली है वह इंग्लैंड में सिर्फ एक बार ही अर्धशतक को शतक में तब्दील करने में सफल हुए। इंग्लैंड में विराट कोहली का कन्वर्जन रेट 9.09 है।

Loading...

सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाने से पहले भारतीय टीम को चार मैच खेलने है। विराट कोहली को आने वाले मैचों में शतक लगाने की बहुत ही अधिक आवश्यकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.