Loading...

ऑस्ट्रेलिया ने फिर दोहराया इतिहास, इंग्लैंड को हराने के साथ लगा दिया जीत का चौका

0 12

मेजबान इंग्लैंड को 64 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। विश्व कप 2019 की शुरुआत होने से पहले इंग्लैंड की टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अब इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराने के साथ ही अन्य टीमों को यह संदेश दिया है कि वह छठवीं बार विश्वकप का खिताब जीतने के लिए तैयार है। विश्व कप में इंग्लैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने अपना 27 साल पुराना रिकॉर्ड कायम रखा।

बता दें कि पिछले 27 सालों में इंग्लैंड की टीम को विश्व कप में एक भी बार ऑस्ट्रेलिया से जीत नहीं मिली है। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए मुकाबले में भी इतिहास दोहरा गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 286 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन इंग्लैंड की टीम 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। 1992 के बाद विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैच खेले गए और तीनों मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते।

इस मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने चौका लगा दिया। 30 जून को इंग्लैंड का अगला मुकाबला भारतीय टीम से होना है। यदि इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसे आने वाले दोनों मैच जीतने होंगे। भारतीय टीम से होने वाला मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला होगा।

पिछले 27 सालों में एक भी बार इंग्लैंड को विश्व कप में भारतीय टीम से जीत नहीं मिली है। विश्व कप 1992 में आखिरी बार इंग्लैंड ने भारत को हराया था। इसके बाद इन दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 3 मैच खेले गए जिनमें से दो मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली है। जबकि एक मैच टाई हो गया था जो विश्व कप 2011 में खेला गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.