Loading...

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद निराश इंग्लैंड के कप्तान ने कहा- ‘अब हमारा भाग्य हमारे हाथों में’

0 17

मेजबान इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 32वें मुकाबले में 64 रनों से करारी शिकस्त दी। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम 221 रनों पर ऑल आउट हो गई। बेन स्टोक्स के अलावा किसी ने भी शानदार प्रदर्शन नहीं किया। वह 89 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने चार और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 5 विकेट चटकाए। इस हार के बाद इंग्लैंड की मुश्किलें कई गुना बढ़ गई हैं।

विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की ये लगातार दूसरी हार है। इससे पहले श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया था। पिछले 27 सालों में इंग्लैंड की टीम विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाई। पिछले 2 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब इंग्लैंड को अपनी सरजमीं पर लगातार दो मैचों में हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन निराश नजर आए। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की वजह से हम मैच से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन किया। उनके बीच पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी हुई। लक्ष्य का पीछा करते हुए हमने खराब प्रदर्शन किया। हमारी टीम के विकेट बहुत जल्दी गिर गए

कप्तान इयान मॉर्गन ने बताया कि जब हमने खेल की शुरुआत की थी तब विकेट बहुत सॉफ्ट था। यदि हम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते तो वह काफी भयावह होता। ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 25 ओवरों में अपना जलवा कायम रखा। लेकिन फिर हमने मैच में वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 280 रन तक रोका। हालांकि शुरुआती तीन विकेट 20 रनों के भीतर ही गिर गए जो हमारी हार का कारण रहा।

इंग्लैंड को भारत और न्यूजीलैंड से मैच खेलना है। पिछले 27 सालों से इंग्लैंड ने विश्व कप में भारत को शिकस्त नहीं दी है। वहीं इंग्लैंड पिछले 36 सालों से विश्व कप में न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाई। यदि इंग्लैंड आने वाले दो मैच भी नहीं जीतती है तो वह विश्वकप से बाहर हो जाएगी। इयान मॉर्गन ने बताया कि अब हमारा भाग्य हमारे हाथों में ही है। हम जो भी बदलना चाहते हैं वह बहुत आसान है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.