Loading...

बड़े कमाल का है ये पोर्टेबल AC, सोलर एनर्जी से चार्ज होकर देगा 8 घंटे तक नॉनस्टॉप कूलिंग, कीमत है इतनी

0 1,206

गर्मी का मौसम आने वाला है और उससे पहले हम आपको AC के बारे में बताने जा रहे हैं। हम आपको एक ऐसी AC के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप कहीं भी ले जा सकते हैं। AC का नाम Coolala है। Coolala कंपनी ने इसको बनाया है। ये दुनिया की सबसे पहली पोर्टेबल और सोलर पावर्ड एयर कंडीशनर है, जिसे गर्मी से बचने के लिए डिजाइन किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत सिर्फ 13500 रुपए है।

सोलर एनर्जी से चार्ज होती है AC

AC की खास बात यह है कि इसको चलाने के लिए बिजली की आवश्यकता नहीं है। सौर ऊर्जा से यह चलती है। अगर एक बार चार्ज हो जाए तो आप इसे 8 घंटे तक बिना रुके चला सकते हैं। AC 150 स्केवयर फीट के एरिया को ठंडा करती है। AC में एलइडी लाइट भी दी गई है, जिससे आप अंधेरा होने पर अपना काम कर सकते हैं। इसके अलावा आपको इसके साथ सोलर पैनल, पावर बैंक, एक्जॉस्ट होस, एसी और डीसी एडॉप्टर मिलता है। अगर आप AC खरीदना चाहते हैं तो kickstarter.com से ऑर्डर सकते हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल

Loading...

अगर आप AC को घर के अंदर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको पावर एडॉप्टर से प्लग इन करना होता है। जबकि घर के बाहर इस्तेमाल करने के लिए पावर स्टेशन से अटैच करना होता है। अगर सूरज की रोशनी कम होती है तो भी ये पावर स्टेशन के जरिए चलती रहती है।

वजन सिर्फ 3 किलो

AC की खास बात यह है कि इसमें वर्ल्ड का मोस्ट पॉवरफुल माइक्रो एयर कंप्रेसर है। एसी का वेट 3 किलो है। AC में पहियें भी लगे हुए हैं जिसकी सहायता से इसे एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जा सकते हैं। अगर एक बार AC चार्ज हो जाती है तो आपको AC को बार-बार चार्ज करने की प्रॉब्लम से छुटकारा मिल जाता है। AC में 100 वाट की एनर्जी दी गई है।

6 वेरिएंट में उपलब्ध है यह

AC की शुरुआती कीमत सिर्फ 13503 रुपए है। जबकि AC का सबसे महंगा मॉडल 30,874 रुपए का है, जिसके साथ एग्जॉस्ट हॉट और एक्जॉस्ट होस और एसी/डीसी एडॉप्टर आता है। AC के 6 वैरीअंट उपलब्ध है जिनकी कीमत अलग-अलग है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.