Loading...

फरिश्ता बनकर सेना के जवान ने बचाई शख्स की जान, मौत के मुंह से ले आया वापस, देखें Video

0 379

ओडिशा रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के कॉन्स्टेबल की सावधानी और सतर्कता के कारण ही एक यात्री की जान बच सकी। जब ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंच रही थी, तब ही ट्रेन में सफ़र कर रहा एक यात्री चलती ट्रेन से प्लेटफार्म पर उतरने लगा। हालांकि वह सही सलामत नहीं उतर पाया। वह अचानक ही नीचे गिर गया। जब वह गिर रहा होता है तब वहां से आरपीएफ के कांस्टेबल एनबी राव जा रहे होते हैं। वह तुरंत ही दौड़कर उस यात्री को पकड़ लेते हैं। अगर वह ऐसा नहीं करते तो शायद कुछ बुरा हो सकता था। सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। बताया जा रहा है कि ये घटना सोमवार की शाम पां5.48 बजे की है।

हमें मिली रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर दिल्ली से न्यू जलपाईगुड़ी की तरफ जाने वाली 14056 डाउन ब्रह्मपुत्र मेल आ रही थी। कुछ समय वहां पर रूकने के बाद वह सिग्नल मिलते ही चलने लगी।

इसी दौरान एक व्यक्ति ट्रेन के पिछले हिस्से के जनरल कोच से उतरने लगा। उस व्यक्ति का पैर फिसला और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच खाली स्थान में फंस चुका था। लेकिन सीआरपीएफ के जवान एनबी राव उस व्यक्ति के लिएफरिश्ता बनकर आए और उसकी जान बचा ली।

Loading...

ट्रेन के गार्ड द्वारा ट्रेन को वेक्यूम करके स्टॉप कर दिया गया। बता दें कि उस शख्स का नाम जय प्रसाद प्रकाश सिंह है जो आईटी प्रोफेशनल है। वो बिहार के आरा में अपनी बहन की शादी के समारोह में शामिल होने जा रहा था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.