Loading...

वर्ल्ड कप 2019: एक और शतक लगाते ही हिटमैन रोहित शर्मा बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

0 11

विश्व कप 2019 के एक मैच में ही रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला। जब भी रोहित शर्मा क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो हर कोई उनसे दोहरे शतक की उम्मीद करता है। हालांकि अफगानिस्तान के विरुद्ध वे सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दर्शकों को भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा से बड़ी पारी की उम्मीद है। यदि रोहित शर्मा इस मुकाबले में एक और शतक लगाते हैं तो बड़ा रिकॉर्ड कायम कर देंगे।

इंग्लैंड में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में शिखर धवन, विवियन रिचर्ड्स, रोहित शर्मा और केन विलियमसन संयुक्त रूप से पहले नंबर पर मौजूद हैं जिन्होंने चार चार शतक लगाए हैं। यदि रोहित शर्मा 1 शतक और लगा देते हैं तो वह इन सब को पीछे छोड़कर इंग्लैंड में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज (विदेशी) होंगे।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में अब तक 19 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 4 शतकों की सहायता से 1007 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने 67.13 की औसत से बल्लेबाजी की है। सर्वाधिक औसत से रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा केन विलियमसन से पीछे हैं जिन्होंने 79.20 की औसत से रन बनाए हैं। यदि आने वाले मैच में वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस मामले में भी केन विलियमसन को पीछे छोड़ सकते हैं।

Loading...

रोहित शर्मा भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए विश्व कप 2019 में 320 रन बना चुके हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध नाबाद 122 और पाकिस्तान के विरुद्ध 140 रनों की पारी खेली। आने वाले मैचों में रोहित शर्मा रनों का अंबार लगा सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.