Loading...

B’Day Spl: मुंगेरीलाल के रोल से हिट हुए इस एक्टर को पत्नी ने खिलाई थी जेल की हवा, जानें वजह

0 47

बॉलीवुड अभिनेता और गायक रघुबीर यादव ने अपने शानदार अभिनय से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में 25 जून 1957 को उनका जन्म हुआ था। बचपन से ही उन्हें गाना गाने का काफी शौक था। वह बॉलीवुड सिंगर बनना चाहते थे।

बता दें कि 15 साल की उम्र में मां-बाप की सहमति नहीं मिलने पर वह घर से भाग गए थे। जिसके बाद वह एक पारसी थिएटर कंपनी से जुड़ गए थे। रघुबीर यादव ने जबलपुर स्थित अपने गांव से ही अपनी पढ़ाई की थी। जिसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली आ गए थे।

जहां पर उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया था। फिल्म निर्देशक प्रदीप कृष्ण की पत्नी से उनकी उसी दौरान मुलाकात हुई थी। फिल्म ‘मैसी साहब’ के लिए उन्होंने रघुबीर का नाम सामने किया था। साल 1990 में दूरदर्शन पर आए शो ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ में उन्होंने लीड रोल किया था।

Loading...

जिसके बाद उन्हें हर कोई पहचानने लगा था। 70 से ज्यादा नाटकों में उन्होंने सिंगिंग और 2500 शोज किए हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में करीब 60 फिल्में की हैं। फिल्म ‘पीपली लाइव’ और ‘मैसी साहब’ में बुधिया के रोल से उनकी काफी फैन फॉलोइंग हो गई थी। ‘सिल्वर पीकॉक अवॉर्ड’ पाने वाले वह बॉलीवुड के पहले अभिनेता हैं। साल 1985 में ‘मैसी साहब’ के लिए उन्हें ये अवॉर्ड दिया गया था।

वहीं अगर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो साल 1988 में रघुबीर यादव ने एक्ट्रेस पूर्णिमा से शादी रचा ली थी। लेकिन शादी के 2 साल बाद ही दोनों के बीच काफी झगड़े होने लगे थे। जिसके बाद दोनों अलग हो गए थे। साल 2010 में पूर्णिमा ने उनपर धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कराया था। जिस कारण 1 हफ्ते तक वह जेल में ही रहे थे। फिर अदालत में पत्नी से उन्होंने माफी मांगी। साथ ही गुजारा भत्ता देने को भी तैयार हुए।

 

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.