Loading...

वर्ल्ड कप : युजवेंद्र चहल ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को दी चेतावनी, कहा- आईपीएल नहीं, ये वर्ल्ड कप है

0 12

युज़वेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज को चेतावनी देते हुए कहा कि यह कोई T-20 लीग नहीं बल्कि विश्व कप है। T-20 लीग में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए भारत के विरुद्ध वर्ल्ड कप के मैच में दबाव अलग होगा। 27 जून को भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला जाना है।

युज़वेंद्र चहल ने चार मैचों की चार पारियों में 6 से कम की औसत से 7 विकेट चटकाए हैं। वेस्टइंडीज से मैच होने से पहले चहल ने बताया कि हमने रणनीति तैयार कर ली है। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज बहुत आक्रमक है। हालांकि हमने उनके विरुद्ध गेंदबाजी की है। आईपीएल में खेलना और अपने देश के लिए खेलना बहुत अलग चीज है। दोनों ही टीमों पर दबाव ज्यादा होगा। वेस्टइंडीज की टीम मैच जीतने के लिए बरकरार है। मैच में परिस्थितियां बिल्कुल भिन्न होगी। मैच के मुताबिक ही हम रणनीति तैयार करेंगे।

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों की धीमी बल्लेबाजी का बचाव करते हुए चहल ने बताया कि कम स्कोर वाले मैचों में भी भारतीय गेंदबाजों ने अपना प्रदर्शन दिखाया। टीम ने 230 से कम रन बनीए थे। नकारात्मक और सकारात्मक दोनों पहलू थे। ऐसी मैच जीतने से आत्मविश्वास बढ़ता है।

केदार जाधव की तारीफ में चहल ने कहा कि उसने काफी शानदार बल्लेबाजी की थी जबकि पिच टर्न ले रही थी। हमें उम्मीद थी कि हम 270 तक स्कोर बना लेंगे। हालांकि हम 30-40 रन पीछे रहे। गेंदबाजी करते वक्त हमारा मकसद सिर्फ डॉट गेंद डालने का था जिससे की आखिरी ओवरों में अफगानिस्तान को 6 या 7 की औसत से रन बनाने पड़े।

Loading...

वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अपने आगामी सभी मैच जीतने होंगे। आंद्रे रसेल चोटिल हो चुके हैं। वेस्टइंडीज को भारत के विरुद्ध जीत हासिल करने में बहुत ज्यादा कठिनाई होगी। भारतीय टीम इस मैच को जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.