Loading...

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने कहा- ऋषभ पंत नहीं बल्कि ये दिग्गज है नंबर चार के लिए बेहतर विकल्प

0 5

अफगानिस्तान के विरुद्ध भारत की धीमी बल्लेबाजी की वजह से एक बार फिर नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठने लगे हैं। कई क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि ऋषभ पंत को नंबर चार पर मौका मिलना चाहिए। हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कोच और कप्तान अंशुमान गायकवाड़ ऐसा नहीं मानते हैं।

आईएएनएस से गायकवाड ने कहा कि केदार जाधव बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटर है जो व्यस्त खिलाड़ी है। वह स्ट्राइक बदलने में भी माहिर है। वो बड़े शॉट खेलने का भी माद्दा रखता है। मेरे हिसाब से तो केदार जाधव से नंबर चार पर बल्लेबाजी कराई जानी चाहिए।

गायकवाड के अनुसार दिनेश कार्तिक एक और विकल्प है। वह बहुत ही अनुभवी और अच्छे फिनिशर हैं। वह थोड़ा समय क्रीज पर बिताते हैं। जब भारतीय टीम मुश्किल में होती है तो यह बहुत ही काम आता है। हमें एक ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है जो कोहली के साथ टिक सके।

अक्टूबर 1997 से अक्टूबर 1999 तक अंशुमन गायकवाड भारतीय टीम के कोच रहे। उन्होंने बताया कि मेरे हिसाब से पंत नंबर चार पर नहीं खेल सकते। उनको गेंद को अच्छे से हिट करना आता है। लेकिन इस नंबर पर एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो लंबे समय तक टिक सके। उन्हें इस नंबर पर नहीं खिलाया जाना चाहिए।

Loading...

अंशुमान ने अफगानिस्तान के विरुद्ध भारतीय बल्लेबाजों के गलत शॉट चयन की खूब आलोचना की। उन्होंने बताया कि लोकेश राहुल को रिवर्स स्वीप खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी। वह खुद पर संयम नहीं रख पाए। इसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा। इसके अलावा विजय शंकर को रिवर्स स्वीप खेलने की आवश्यकता नहीं थी। अफगानिस्तान की गेंदबाजी ज्यादा बेहतर नहीं थी। बल्लेबाजों को सिर्फ गेंद की लाइन में खेलना था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.