Loading...

वर्ल्ड कप 2019: सेमीफाइनल के लिए लगभग तय हैं ये 3 नाम, चौथे के लिए हैं 5 दावेदार

0 10

विश्व कप 2019 में अब तक 31 मैच खेले जा चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। वहीं न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया और भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। अब सेमीफाइनल की चौथी टीम का पता चलना बाकी है। 5 टीमों के बीच सेमीफाइनल के लिए जंग छिड़ चुकी है।

टीमों का सेमीफाइनल गणित-

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड को इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलने हैं जिनमें से उसे सिर्फ एक मैच जीतने की जरूरत है। इसके बाद वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

Loading...

भारत

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका से मैच खेलने हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को कम से कम दो मैच जीतने होंगे। भारतीय टीम 3 मैच जीतने के बाद टॉप पर पहुंच जाएगी।

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से मैच खेलेगी। इंग्लैंड को भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दो मैच जीतने होंगे और साथ ही साथ दुआ करनी होगी कि श्रीलंका तीनों मैच, बांग्लादेश-पाक 2-2, विंडीज एक मैच हारे।

पाकिस्तान

पाकिस्तान को अभी 3 मैच खेलने हैं और सेमीफाइनल कि रेस में बने रहने के लिए उसे तीनों मैच जीतने होंगे। पाकिस्तान को दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड 2 मैच हारे। श्रीलंका, बांग्लादेश भी 1-1 मैच हारे।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया को अभी 3 मैच खेलने हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को कम से कम एक मैच जीतना होगा।

श्रीलंका

श्रीलंका की टीम को भी तीन मैच खेले हैं और उसे सभी तीनों मैच में जीतना जरूरी है।

बांग्लादेश

बांग्लादेश को भी अपने आगामी तीनों मैच जीतने होंगे एवं इसके साथ ही इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान की हार की दुआ करनी होगी।

वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम को भी अपने सभी आगामी मैच में जीत हासिल करनी होगी और साथ ही साथ टीमों की हार भारत, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान की हार की दुआ करनी होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.