Loading...

वर्ल्ड कप में द.अफ्रीका के प्रदर्शन को देखने के बाद जैक कैलिस ने दी सलाह, कहा- इस टीम से लें सबक

0 19

रविवार के दिन पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया था जिसमें पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से शिकस्त दी। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका का सेमीफाइनल से पत्ता साफ हो गया। दक्षिण अफ्रीका की टीम को 7 में से सिर्फ एक मैच में जीत मिली। जबकि पांच मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम हार गई और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका की टीम को अभी दो लीग मैच और खेलने है।

सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व खिलाड़ी जैक कैलिस ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका की टीम को वनडे क्रिकेट में नंबर वन टीम इंग्लैंड से सबक लेना चाहिए। इस टीम ने वनडे प्रारूप में काफी सुधार किया है। इंग्लैंड की टीम विश्व कप 2015 के पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका को इस टीम से सबक लेने की आवश्यकता है। इयान मोर्गन ने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को वनडे रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचाया और वह विश्व कप 2019 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

आईसीसी के कॉलम में जैक कैलिस ने लिखा कि इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप 2015 की निराशा का प्रयोग अपनी टीम को फिर से पुनर्गठित करने के लिए किया। इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट के प्रति अपनी मानसिकता और रवैया को पूरी तरह से बदल दिया। अब वह बिना डर के वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। उनको गलतियां करने से भी डर नहीं लगता। विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका ने चीजों को रक्षात्मक तरीके से लिया। दक्षिण अफ्रीका को सभी मैच सकारात्मक होकर खेलने होंगे।

जैक कैलिस ने बताया कि रवैये में परिवर्तन का अर्थ यह नहीं है कि फिर से टीम शून्य से शुरुआत करें।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.