Loading...

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा- ये खिलाड़ी बना सकता है भारत को विश्व चैंपियन

0 13

साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया की टीम माइकल क्लार्क की कप्तानी में विश्व कप की विजेता बनी थी। माइकल क्लार्क का मानना है कि भारतीय टीम जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत विश्व कप 2019 का खिताब जीत सकती है। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर का बल्ला काफी है। प्रेस ट्रस्ट को दिए गए इंटरव्यू में माइकल क्लार्क ने कहा कि मेरे मुताबिक भारत और ऑस्ट्रेलिया टॉप 3 में होंगे। केविन पीटरसन और माइकल वॉन कुछ भी कहे, लेकिन इंग्लैंड खिताब नहीं जीतने वाली।

माइकल क्लार्क ने बताया कि बुमराह के पास सब कुछ है। उसकी फिटनेस और स्वास्थ्य बहुत अच्छा है। वह भारत की सफलता की चाबी है। 6 मैचों में 447 रन बना चुके डेविड वॉर्नर को लेकर क्लार्क ने कहा कि मैं उससे इसी प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा था। वह असाधारण खिलाड़ी है। डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की टीम का एक्स फेक्टर है। यदि ऑस्ट्रेलिया इस खिताब को जीतता है तो वह सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

बुमराह खतरनाक गेंदबाज क्यों है तो क्लार्क ने कहा कि वह नई गेंद से स्विंग और सीम दोनों ही ले सकता है। जब उसको बीच के ओवरों में सहायता नहीं मिलती है तो वह रफ्तार से बल्लेबाजों की नाक में दम करता है। यॉर्कर और रिवर्स स्विंग के मामले में वह नंबर एक है।

Loading...

क्लार्क ने बताया कि कप्तान को ऐसे ही गेंदबाज की जरूरत होती है जो सही समय पर विकेट दिलाएं। इसके अलावा शुरुआत में गेंदबाजी करें, 35वां ओवर डाले और डैथ ओवर में भी गेंदबाजी कराए।

माइकल क्लार्क ने कहा कि डेविड वॉर्नर परिस्थितियों के अनुरूप ढल कर खेल रहा है। वनडे और टी-20 क्रिकेट में काफी फर्क है। वनडे क्रिकेट में ढलने में थोड़ा समय लगता है। वह दो शतक लगा चुका है जिससे पता चलता है कि वह काफी बेहतरीन बल्लेबाज है। अब तक उसने चतुराई से बल्लेबाजी की है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.