Loading...

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन ने गेंद और बल्ले से मचाया धमाल, रच दिया इतिहास

0 11

अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। शाकिब अल हसन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद उन्होंने 5 विकेट भी हासिल किए और इतिहास रच दिया। शाकिब अल हसन विश्व कप के एक मैच में अर्धशतक लगाने के साथ 5 विकेट लेने वाले दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं। इस मामले में शाकिब ने युवराज सिंह की बराबरी कर ली है।

युवराज सिंह ने 2011 के विश्व कप में आयरलैंड के विरुद्ध खेले गए मैच में यह कारनामा किया था। युवराज ने आयरलैंड के विरुद्ध मैच में 50 रन की नाबाद पारी खेली थी और 31 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। इतना ही नहीं शाकिब अल हसन विश्व कप में 5 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं। शाकिब अल हसन विश्व कप में 400 से ज्यादा रन और 10 विकेट लेने वाले क्रिकेटर है।

WC Points Table: अफगानिस्तान पर बांग्लादेश की जीत के बाद अब ऐसी है अंकतालिका, ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज और गेंदबाज

अफगानिस्तान के विरुद्ध 5 विकेट लेते ही शाकिब अल हसन ने कपिल देव और युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इन खिलाड़ियों ने विश्व कप में शतक लगाने के साथ-साथ 5 विकेट भी हासिल किए थे। बता दें कि शाकिब अल हसन इस विश्व कप में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के विरुद्ध शतकीय पारी खेल चुके हैं।

Loading...

शाकिब ने विश्व कप 2019 में अब तक छह मैचों में दो शतकों और तीन अर्धशतकों की मदद से 476 रन बनाए हैं और उन्होंने 10 विकेट भी हासिल किए हैं। शाकिब ने अफगानिस्तान के विरुद्ध मैच में 69 गेंदों में 51 रन की पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने 10 ओवरों में 29 रन देकर पांच विकेट भी हासिल किए, जिसमें 1 ओवर मेडन भी रहा। शाकिब अल हसन मौजूदा समय में वनडे के नंबर वन ऑलराउंडर हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.