Loading...

अगर आप ऑनलाइन घर बैठे करना चाहते हैं हर महीने 15 हजार रुपए तक की कमाई, तो देखें ये लिस्ट

0 42

घर बैठे पैसे कमाना किसको नहीं अच्छा लगता लेकिन ये मुमकिन नहीं हो पाता हालांकि ऐसा नहीं है कि आप घर बैठे पैसे नहीं कमा सकते। जी हां, दरअसल आप ऑनलाइन ऐसा कर सकते हैं। वैसे ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं लेकिन आज हम आपको ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसके लिए आपको कुछ ज्यादा काम करने की जरूरत नहीं।

दरअसल पैसे कमाने एक तरीका विज्ञापन पर क्लिक करने का भी है। इसके लिए बकायदा कई वेबसाइट्स बाजार में काम कर रही हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उन वेबसाइट्स के बारे में जिन पर मौजूद विज्ञापन पर क्लिक करके आप पैसे कमा सकते हैं।

1 लाख रुपए से भी कम के निवेश में शुरू हो जाएंगे ये बिजनेस, होगा गारंटीड मुनाफा

इन वेबसाइट पर अकाउंट बनाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

Loading...

आपको बता दें कि सर्वप्रथम इन वेबसाइट की नियम व शर्तों के बारे में विस्तार से पढ़ें। दरअसल कई वेबसाइट्स ऐसी भी हैं जो फोन और टैबलेट पर क्लिक किए जाने वाले विज्ञापन पर पैसे नहीं देती हैं। ऐसे में आपको लैपटॉप या कंप्यूटर का ही इस्तेमाल करना होगा। चलिए अब जानते हैं इन वेबसाइट्स के बारे में..

Neobux

आपको बता दें कि Neobux का नाम पीटीसी वेबसाइट्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है। यह साइट पहला भुगतान 2 डॉलर की कमाई के बाद ही करती है। वहीं पहले भुगतान के बाद 1 डॉलर की कमाई के बाद भी आपको पैसे मिल जाएंगे। ऐसे में अगर आप विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर साइट होगी।

ClixSense

मालूम हो कि विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाने के लिए यह भी एक अच्छी वेबसाइट है। जी हां, दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक इस वेबसाइट पर विज्ञापन पर क्लिक करके भारत के कई लोग 15,000 रुपये तक की कमाई कर रहे हैं। मालूम हो कि इस साइट पर आपकी उम्र, लिंग और लोकेशन के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। यहां आपको बता दें कि यह साइट आपको PayPal, Payoneer आदि वॉलेट के जरिए भुगतान करती है।

Swagbucks

आपको बता दें कि पीटीसी विज्ञापन साइट्स की दुनिया में Swagbucks का भी एक बड़ा नाम है। मालूम हो कि इस साइट के जरिए आप अपने आसपास के इलाके में मौजूद नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। खास बात यह है कि हर बार विज्ञापन पर क्लिक करने पर यह साइट प्वाइंट्स भी देती है। इसके अलावा इस वेबसाइट पर हुई कमाई का इस्तेमाल अमेजन पर शॉपिंग में किया जा सकता है।

PrizeRebel

PrizeRebel भी एक ऐसी वेबसाइट है जो एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए कमाने का मौका देती है। बता दें कि इस साइट पर आप हर महीने 10-12 हजार रुपये कमा सकते हैं। इस साइट पर यदि आप 100 प्वाइंट्स कमाते हैं तो आपको 1 डॉलर मिलेगा जो कि आपको पेपल आकाउंट में आएगा।

InboxDollars

मालूम हो कि यह एक अमेरिकन कंपनी है, हालांकि भारत में इसकी साइट की पकड़ अच्छी है। बता दें कि इस साइट पर विज्ञापन देखकर हर महीने 100 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं। मालूम हो कि इस साइट पर तमाम तरह के विज्ञापन देखने को मिलते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.