Loading...

वर्ल्ड कप 2019: ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल में फिर हो सकता है भारत-पाकिस्तान का मुकाबला

0 16

जब भी भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाता है तो क्रिकेट प्रेमी अपनी नजर गड़ा कर बैठ जाते हैं। यह मुकाबला सबसे रोमांचक और हाई वोल्टेज होता है। विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रनों से जीत हासिल हुई। क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशी की बात यह है कि इस बार विश्व कप में एक और बार भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो सकता है। सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान आमने सामने हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पाकिस्तान के प्रदर्शन को देखकर साफ साफ पता चलता है कि उसने अब कुछ बदल लिया है। उसका इरादा आगामी तीन मैचों को जीतने का है। यदि वह आने वाले सभी तीन मैच जीत लेती है तो चौथे नंबर पर पहुंच जाएगी। वहीं यदि भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले जीतती है तो वह अंकतालिका में पहले नंबर पर होगी। इस तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच हो सकता है। इसके अलावा दूसरी और तीसरी नंबर पर रहने वाली टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 16 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मैच खेला गया था। यह दोनों टीमें फिर से सेमीफाइनल में इसी मैदान पर मैच खेल सकती हैं।

वहीं पाकिस्तान को तीन मैच जीतने के अतिरिक्त न्यूजीलैंड की टीम पर भी निर्भर रहना होगा। न्यूजीलैंड की टीम 11 अंकों के साथ अंकतालिका में पहले नंबर पर है। भारत और न्यूजीलैंड ने अभी तक अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था। इस वजह से दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया। पाकिस्तान को अगले 3 मैच न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से और न्यूजीलैंड को अगले 3 मैच पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से खेलने हैं। न्यूजीलैंड की तुलना में पाकिस्तान की राह ज्यादा आसान है। यदि इन दोनों टीमों के अंक बराबर रहते हैं तो फिर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल की चौथी टीम का चयन होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.