Loading...

वर्ल्ड कप 2019: नंबर 4 ने बढ़ाई विराट कोहली की टेंशन, किसको मिल सकती है आगामी मैचों में जगह

0 11

अफगानिस्तान के विरुद्ध भारत की धीमी बल्लेबाजी की वजह से कई सवाल उठने लगे हैं। एक बार फिर से नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर समस्या उत्पन्न हो गई है। सेमीफाइनल मुकाबला खेले जाने से पहले विराट कोहली को इसका कोई हल ढूंढना होगा।

भारतीय टीम ने पांच में से चार मैचों में बल्लेबाजी की। अब तक तीन बल्लेबाज नंबर चार पर खेल चुके हैं। हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के विरुद्ध नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन वह सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं। मैच की परिस्थितियों को देखकर उनको नंबर चार पर बल्लेबाजी करने भेजा गया। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध लोकेश राहुल नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए। अफगानिस्तान के खिलाफ विजय शंकर ने नंबर चार पर बल्लेबाजी की।

विश्व कप में विजय शंकर को एक बार ही नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का अवसर मिला। अफगानिस्तान के विरुद्ध नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए विजय शंकर ने 29 रन बनाए। विजय शंकर बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कर लेते हैं। पाकिस्तान के विरुद्ध उन्होंने दो विकेट चटकाए थे। हालांकि अफगानिस्तान के विरुद्ध उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। इसको देख कर लगता है कि मुश्किल ही विजय शंकर को नंबर 4 पर मौका मिलेगा।

दिनेश कार्तिक नंबर 4 पर बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने 77 मैचों में 38.72 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए रन बनाए हैं। लेकिन विश्वकप में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि आगामी मैचों में अब उनको मौका मिल सकता है।

Loading...

शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद ऋषभ पंत को शामिल किया गया है जिनको सिर्फ पांच वनडे मैच खेलने का अनुभव है। आईपीएल 2019 में ऋषभ पंत ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट मैच में शतक भी लगाया था। ऋषभ पंत को भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए जगह मिल सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.