Loading...

सफेद बालों से है परेशान तो अपनाएं मेहंदी का घरेलू उपाय, बुढ़ापे तक बाल रहेंगे एकदम काले

0 38

अक्सर हर इंसान सफेद बालों की समस्या से परेशान है और लोग इस परेशानी को बहुत गंभीरता से लेते है। यंगस्टर्स में यह समस्या काफी देखने को मिलती है और वो इससे काफी परेशान भी रहते हैं।

लेकिन अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से पीड़ित हैं और हर तरह का इलाज अपनाकर थक चुके हैं तो इस पोस्ट को थोड़ा गौर से पढ़िएगा। क्योंकि आज हम आपको कई ऐसे घरेलू नुशखे बताएंगे जो आपकी सफेद बालों की समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे।

अक्सर हर इंसान बालों को काला करने के लिए मेहंदी का इस्तेमाल जरूर करता है। लेकिन अगर आप इसी मेहंदी में कुछ और खास चीजे मिला देंगे तो यह आपके बालों के लिये एक रामबाण औषधि की तरह काम करेगा। पहले हफ्ते से ही आपको इस नए टॉनिक का फायदा नजर आने लगेगा।

ये एक चीज मिला लें और देखे कमाल…
जब भी आप बालों में मेहंदी लगाएं तो इसमें हमेशा बादाम का तेल मिलाएं। इस उपाय के लिए जरूरत अनुसार मेहंदी लेकर उसे पानी में भिगोए और गैस पर हल्की आंच पर चढ़ा दें। कुछ देर बाद इसमें बादाम का तेल मिलाकर एक मिश्रण बना लें और इसे ठंडा होने दें।

Loading...

अब यह मिश्रण बालों में लगाने के लिए बिल्कुल तैयार है। बालों में इस मिश्रण को लगाकर धूप में बालों को अच्छे से सुखाएं और फिर साफ पानी से अपने बालों को धो लें। चमकदार और काले घने बालों के लिए यह नुस्खा हर सफ्ताह आजमाएं और इसे 4 हफ्तों के जारी रखें।

सुंदर बालों के लिए कारगर टिप्स

1. स्वस्थ और सुंदर बालों के लिए हमेशा तिल के तेल का इस्तेमाल करें। इसके अलावा आप भोजन में भी तिल के तेल का सेवन कर सकते है। इससे आपके बालों को भरपूर पोषण मिलेगा और वो लंबे समय तक स्वस्थ और काले रहेंगे।

2. शैम्पू का उपयोग करते समय हमेशा शिकाकाई पाउडर या फिर माइल्ड शैम्पू का ही इस्तेमाल करें।

3. बालों को गहरा और घना काला करने के लिए हर रोज नहाने से एक घंटे पहले अपने बालों में चाय और नमक के उबले हुए पानी का मिश्रण लगाएं।

4. शहद में थोड़ा सा पिसा हुआ अदरक मिलाए और इस मिश्रण को रोज अपने सिर पर लगाएं। धीरे धीरे इस नुस्खे की मदद से आपके सफेद बाल भी काले होना शुरू हो जाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.