Loading...

सचिन तेंदुलकर ने कहा – मैंने शमी से बोला था कि तुम्हारा टाइम आएगा, बस तुम तैयार रहो

0 14

अफगानिस्तान से भारत को 11 रनों से जीत मिली। मोहम्मद शमी भारतीय टीम के सबसे बड़े हीरो साबित हुए। इस मैच में भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। सचिन ने बताया कि मैंने शमी को पहले ही कहा था कि तुम्हारा टाइम आएगा। बस तुम्हें तैयार रहने की जरूरत है। अफगानिस्तान के विरुद्ध मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में हैट्रिक ली। इस मुकाबले में उन्होंने चार विकेट चटकाए।

इंडिया टुडे से बातचीत में सचिन तेंदुलकर ने बताया कि मैंने शमी से पहले ही कहा था कि तुम्हारा समय आने वाला है। तुम्हें जल्दी मौका मिलेगा। हालांकि मैं यह नहीं चाहता था कि मोहम्मद शमी को किसी चोटिल खिलाड़ी की जगह पर शामिल किया जाए। मोहम्मद शमी ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराई।

टीम प्रबंधन ने भुवनेश्वर कुमार पर ज्यादा विश्वास दिखाया। इसी कारण मोहम्मद शमी को शुरुआत के 4 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। जब मोहम्मद शमी को मौका मिला तो उन्होंने मौके का जमकर फायदा उठाया। उन्होंने 9.5 ओवरों में 40 रन देकर चार विकेट चटकाए। आखिरी ओवर में उन्होंने हैट्रिक लेकर भारतीय टीम को मैच जिताया।

वह विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। जबकि वह विश्वकप में हैट्रिक लेने वाले विश्व के दसवे गेंदबाज हैं। 27 जून को भारतीय टीम का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ होना है। मोहम्मद शमी को इस मुकाबले में जरूर जगह मिलेगी क्योंकि भुवनेश्वर 2-3 मैच नहीं खेल पाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.