Loading...

वर्ल्ड कप: हैट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी को इसलिए नहीं चुना गया मैन ऑफ द मैच, जानकर होगी हैरानी

0 14

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 225 रनों का लक्ष्य दिया था। अफगानिस्तान की टीम 213 रनों पर ऑल आउट हो गई। मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवरों में 40 रन देकर चार विकेट चटकाए। उन्होंने आखिरी ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार तीन विकेट चटकाए और विश्व कप 2019 की पहली हैट्रिक ली। सभी को लग रहा था कि मोहम्मद शमी को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिलेगा। लेकिन जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द मैच चुने गए।

इसलिए चुना गया बुमराह को मैन ऑफ द मैच

अफगानिस्तान की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना लिए थे। उस वक्त भारत को विकेट की जरूरत थी। बुमराह के हाथों में गेंद थमाई गई। उन्होंने एक ही ओवर में दो विकेट चटकाए। सबसे पहले उन्होंने रहमत शाह को बाउंसर पर आउट किया। इसके बाद बुमराह ने हशमतुल्लाह शाहिदी का विकेट लिया। इस तरह से भारत की मैच में वापसी हुई।

Loading...

अंतिम ओवरों में कमाल का प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवरों में 39 रन दिए। उनकी गेंद पर अफगानिस्तान के बल्लेबाज सिर्फ दो बाउंड्री लगा पाए। उन्होंने कोई भी वाइड और नो बॉल नहीं डाली। जसप्रीत बुमराह ने 49वें ओवर में मात्र 5 रन दिए।

यह मैच जीतने के बाद भारतीय टीम अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। भारतीय टीम पांच में से चार मैच जीत चुकी है और उसके 9 अंक हैं। भारतीय टीम ने विश्व कप के इतिहास में कल 50वीं जीत दर्ज की।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.