Loading...

यहां पर 45 हजार में मिल रही है मारुति ऑल्टो, 65 हजार में मिल जाएगी Baleno, जानिए

0 46

हर कोई चाहता है कि उसके पास एक चार पहिए वाली बढ़िया सी कोई गाड़ी हो लेकिन बजट के चलते लोगों को अपने अरमानों का गला घोंटना पड़ता है. हालांकि एक तरीका है जिससे आपके बजट पर भी उतना फर्क नहीं पड़ेगा और आपके सपनो की कार भी आपके पास आ जाएगी. जी हां, दरअसल हम बात कर रहे हैं कारों के सेकंड हैंड मार्केट की.

आपको बता दें कि आजकल देश में सेकंड हैंड कार या यूज्ड कार मार्केट भी काफी बड़ा हो गया है. इसकी वजह बजट में कार चाहने वालों के अलावा नौसिखिया कार चलाने वाले भी हैं, जो ब्रांड न्यू कार लेने से पहले यूज्ड कारों पर प्रैक्टिस करना बेहतर समझते हैं.

मालूम हो कि यूज्ड कार मार्केट में देश की नंबर वन ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी का प्लेटफॉर्म ट्रू वैल्यू (True Value) भी मौजूद है. जी हां, दरअसल आप यहां से मारुति की हैचबैक से लेकर महंगी लग्जरी यूज्ड कारें भी कम दाम पर खरीद सकते हैं. दरअसल ट्रू वैल्यू पर कई यूज्ड कारें ट्रू वैल्यू सर्टिफाइड होती हैं. ऐसी कारों पर 1 साल तक की वारंटी और 3 मुफ्त सर्विस भी उपलब्ध कराई जाती है.

आपको बता दें कि यूज्ड कार दरअसल मॉडल के नाम, किस साल का मॉडल है, गाड़ी पेट्रोल है या डीजल, कितना किमी चल चुकी है, इन सभी डिटेल के साथ मौजूद रहती है. इसके अलावा गाड़ी कौन सी बार बेची जा रही है, यह डिटेल भी मौजूद रहती है. मालूम हो कि ट्रू वैल्यू कार को मंथली EMI पर खरीदने का ऑप्शन भी उपलब्ध कराता है.

Loading...

चलिए जानते हैं कुछ पॉपुलर मारुति कारों की True Value पर क्या कीमतें हैं..

Alto व Alto K10

वैसे तो ये सस्ती कार है लेकिन फिर भी 2.93 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली कीमत से शुरू होने वाली नई Alto की कीमत हर किसी के बजट में नही फिट बैठती. हालांकि अच्छी बात यह है कि ट्रू वैल्यू शोरूम पर 45000 रुपये की शुरुआती कीमत पर मौजूद है. आपको बता दें कि Alto के10 ट्रू वैल्यू शोरूम पर 85000 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. मालूम हो कि ब्रांड न्यू Alto के10 की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 3.66 लाख रुपये से शुरू है.

Swift

बता दें कि ब्रांड न्यू स्विफ्ट की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 5.14 लाख रुपये से शुरू है. वहीं सेकंड हैंड स्विफ्ट ट्रू वैल्यू शोरूम पर 39000 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है.

WagonR

ये मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. ट्रू वैल्यू पर सेकंड हैंड वैगन आर 48000 रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रही है. वहीं अगर ब्रांड न्यू वैगन आर की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 4.34 लाख रुपये से शुरू है.

Baleno

जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी एक और लग्जरी कार बलेनो ट्रू वैल्यू से 65000 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदी जा सकती है. बता दें कि ब्रांड न्यू बलेना की एक्स शोरूम कीमत 5.58 लाख रुपये से शुरू है.

S-Cross

आपको बता दें कि S-Cross मारुति के पोर्टफोलियो की सबसे महंगी कार है. जी हां, दरअसल ट्रू वैल्यू से सेकंड हैंड S-Cross को 4.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है. बता दें कि ब्रांड न्यू एस क्रॉस की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.85 लाख रुपये से शुरू है.

Ciaz

मालूम हो कि मारुति सुजुकी सियाज के ब्रांड न्यू मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू है. बता दें कि सेकंड हैंड सियाज ट्रू वैल्यू शोरूम पर 4 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में मौजूद है.

Celerio

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी सिलेरियो को ट्रू वैल्यू से 2.30 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है. वहीं ब्रांड न्यू सिलेरियो की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 4.31 लाख रुपये से शुरू है.

Dzire

डिजायर भी मारुति की एक पॉपुलर कारों में से एक है. डिजायर के ब्रांड न्यू मॉडल की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 5.82 लाख रुपये से शुरू है. हालांकि ट्रू वैल्यू प्लेटफॉर्म पर सेकंड हैंड डिजायर 1.55 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर मिल रही है.

Ertiga

अर्टिगा की बात की जाए तो ये कार ट्रू वैल्यू पर 3.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. वहीं अगर ब्रांड न्यू अर्टिगा की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 7.44 लाख रुपये से शुरू है.

बंद हो चुके मॉडल भी हैं उपलब्ध

अगर आप उनमें से हैं जो मारुति के पुराने या बंद हो चुके मॉडलों के शौकीन हैं, तो आपको बता दें कि आपको वे भी यहां मिल जाएंगे. जी हां, दरअसल ट्रू वैल्यू पर यूज्ड A-Star, Alto 800, जिप्सी, किजाशी, रिट्ज, जेन, जेन एस्टिलो, Versa भी मौजूद हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.