Loading...

भारतीय टीम में वापसी करने के लिए मोहम्मद शमी ने छोड़ दी थी फेवरेट बिरयानी, लगाते थे घंटों तक दौड़

0 13

विश्व कप 2019 में मोहम्मद शमी अफगानिस्तान के विरुद्ध पहला मैच खेल सकते हैं। इस बारे में सभी लोग जानते हैं कि मोहम्मद शमी को अपनी पत्नी की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा। कोच बदरुद्दीन-सिद्दीकी के मुताबिक शमी के सामने मानसिक और शारीरिक रूप से फिट होना सबसे बड़ी चुनौती थी। कोच ने बताया कि मोहम्मद शमी ने सुबह और शाम को नंगे पैर दौड़ लगाई। यहां तक कि उन्होंने अपनी फेवरेट बिरयानी खाना भी छोड़ दिया था। शमी के परिवार वालों और दोस्तों ने फिट होने के लिए उनका पूरा साथ दिया।

पारिवारिक परेशानियों के चलते उन्होंने कोलकाता छोड़ दिया और सहसपुर में रहने आ गए। बढ़े हुए वजन को कम करने के लिए उन्होंने खेत की मिट्टी पर ट्रैक्टर चलवा कर मुलायम करवा लिया। वे सुबह के वक्त डेढ़ 2 घंटे और शाम के वक्त एक घंटा 400 और 50-50 मीटर की स्प्रिंट लगाते थे। खुद को फिट करने के लिए मोहम्मद शमी ने बिरयानी खाना भी छोड़ दिया।

मोहम्मद शमी के कोच के अनुसार शुरुआत में वह काफी परेशान रहते थे। लेकिन आज के समय में वह मानसिक रूप से बहुत मजबूत है। यदि वह कुछ भी करने की ठान लेते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। बीच में मोहम्मद शमी ने यहां पर आना बंद कर दिया। लेकिन जब वे यहां पर आए तो पूरी तरह से बदल चुके थे। वह हर बार की तरह बच्चों के साथ घुलमिल जाते थे। उन्होंने बच्चों के साथ कुछ समय बिताया। मुझे लगता था कि शमी खुद को इस हादसे से जल्दी बाहर नहीं निकाल पाएंगे। लेकिन उन्होंने नामुमकिन को मुमकिन कर दिया।

Loading...

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.