Loading...

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में इस नंबर पर खेल सकते हैं ऋषभ पंत

0 21

भारतीय टीम आज अफगानिस्तान के साथ विश्व कप में अपना पांचवा मैच खेलने वाली है। भारतीय टीम का अफगानिस्तान से जीतना लगभग तय माना जा रहा है। लेकिन अफगानिस्तान की टीम कभी भी उलटफेर कर सकती है। भारतीय टीम में कुछ बदलाव भी हुए हैं। अफगानिस्तान की टीम के विरुद्ध कप्तान विराट कोहली के पास मौका है कि वे आगामी मैचों के लिए अपनी टीम को संतुलित कर सकें।

चोटिल धवन विश्व कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन ऋषभ पंत भारतीय टीम में किस नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यह एक बड़ा सवाल है।

मिडिल ऑर्डर में उतर सकते हैं ऋषभ पंत

अगर अफगानिस्तान के विरुद्ध भारत की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका मिलता है तो वे मिडिल ऑर्डर में नंबर 4 से लेकर नंबर 6 के बीच खेलने के लिए मैदान पर उतर सकते हैं। इस मैच में वे बतौर बल्लेबाज खेलेंगे। उन्हें विजय शंकर या केदार जाधव के साथ स्वैप किया जा सकता है। पंत का सबसे बड़ा फायदा यह है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। शिखर धवन के बाहर होने के बाद भारतीय टीम में कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं बचा था तो ऐसे में ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Loading...

जैसे धवन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मैच में एडम जंपा को खूब परेशान किया, ऐसा ही कुछ ऋषभ पंत मध्य ओवरों में कर सकते हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत बड़े-बड़े शॉट लगाने में भी माहिर हैं। ऋषभ पंत ने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर इंडिया ए की ओर से बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया था। ऋषभ पंत ने विश्व कप के लिए टीम में ना चुने जाने के बाद आईपीएल में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया और ऋषभ पंत के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.