Loading...

1-3 लाख रुपए में मिल जाएगी Kotak Securities की फ्रेंचाइजी, सब-ब्रोकर बनकर करें मोटी कमाई

0 31

अगर आप भी उनमें से हैं जिनकी पर्सनल फाइनैंस और शेयर बाजार में अच्छी खासी दिलचस्पी है और आप स्वरोजगार की तलाश कर रहे हैं या अपनी कमाई बढ़ाना चाहते हैं, तो आपके पास एक अच्छा अवसर आया है.

जी हां, दरअसल देश की प्रमुख शेयर ब्रोकरेज कोटक सिक्योरिटीज अपनी फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है, जिसे लेकर आप कोटक सिक्योरिटीज के सब ब्रोकर बन सकते हैं. बता दें कि इसके जरिए आपको कोटक का ब्रांड नाम मिलेगा, आप अपनी फ्रेंचाइजी से सभी तरह की वित्तीय सेवाएं दे सकते हैं और आपकी मदद के लिए एक खास रिलेशनशिप मैनेजर नियुक्त किया जाएगा.

ऐसा है कोटक सिक्योरिटीज सब-ब्रोकर मॉडल

मालूम हो कि इस सब-ब्रोकर मॉडल में फ्रेंचाइजी लेने वाला व्यक्ति कोटक सिक्योरिटीज के साथ समझौता करता है. जी हां, दरअसल कोटक सिक्योरिटीज अपना ब्रांड नाम और टेक्निकल सपोर्ट देगी और बदले में सब-ब्रोकर को ग्राहकों की संख्या बढ़ानी होगी और निवेश तथा ट्रेडिंग के संबंध में ग्राहकों की मदद करनी होगी.

Loading...

कोटक सिक्योरिटीज का कैसा है रेवेन्यू मॉडल

बता दें कि कोटक सिक्योरिटीज का रेवेन्यू शेयरिंग रेशियो दरअसल एग्रीमेंट की शर्तों पर निर्भर करता है. जी हां, मालूम हो कि साधारणतः ये 30% से 50% के बीच होता है, लेकिन कुछ मामलों में सब-ब्रोकर को 70% तक रेवेन्यू मिल सकता है.

आपको बता दें कि रेवेन्यू रेशियो कई बातों पर निर्भर करता है, जैसे सब-ब्रोकर का अनुभव, उसकी काबिलियत, नेटवर्किंग स्किल, सिक्योरिटी डिपॉजिट, ट्रेड वॉल्यूम और मौजूदा ग्राहकों की संख्या.

शुरुआत में इतना करना होगा निवेश

मालूम हो कि कोटक सिक्योरिटीज की सब-ब्रेकर फ्रेंचाइजी लेने के लिए 1-3 लाख रुपये तक सिक्योरिटी एमाउंट जमा करना पड़ता है. दरअसल डिपॉजिट सिर्फ किसी डिफॉल्ट की स्थिति में गारंटी के तौर पर होगा. इसके अलावा उसे अपना ऑफिस सेटअप करना होगा.

इस तरह बनें सब ब्रोकर

आपको बता दें कि कोटक सिक्योरिटीज का सब ब्रोकर बनने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा. दरअसल इस लिंक पर क्लिक करके आवेदन करने के पेज पर पहुंचा जा सकता है. मालूम हो कि इसके बाद कोटक सिक्योरिटीज के लोग आपसे संपर्क करेंगे.

बता दें कि फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको अपना पहचान पत्र, पैन नंबर, एकेडमिक सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र, निवास का प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज की फोटो और कैंसेल्ड चेक या बैंक स्टेटमेंट देना होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.