Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी हैं दुनिया में सबसे ताकतवर PM, पुतिन-ट्रंप और शी जिनपिंग रह गए बहुत पीछे

0 24

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के बारे में तो हम सबको पता है. दरअसल मोदी सिर्फ भारत में नहीं बल्कि पूरे विश्व में काफी प्रचलित हैं. दरअसल नरेंद्र मोदी का दुनिया ने एक बार फिर से लोहा माना है. जी हां, दरअसल ब्रिटिश हेराल्ड के एक पोल में रीडर्स ने पीएम मोदी को साल 2019 में दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान चुना है.

आपको बता दें कि ब्रिटिश हेराल्ड के इस पोल में 25 से ज्यादा हस्तियों को शामिल किया गया था. जी हां, दरअसल इसमें दुनिया के अन्य ताकतवर नेताओं जैसे व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग को भी जगह दी गई थी. लेकिन, जज करने वाले पैनल ने सबसे ताकतवर शख्स के चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों का नाम सामने रखा और उनके बीच ही वोटिंग हुई.

वोटिंग के दौरान साइट हुई क्रैश

दरअसल ऐसा भी बताया गया कि दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स का चुनाव करने के लिए केवल वोटिंग की आम प्रक्रिया का ही इस्तेमाल नहीं किया गया, बल्कि ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स को वोट करने के लिए वन टाइम पासवर्ड दिया गया.

Loading...

दरअसल इसका मकसद था कि कोई भी व्यक्ति एक से ज्यादा बार किसी भी नेता के लिए वोट न कर सके. हालांकि फिर भी हैरान करने वाली बात ये भी रही कि वोटिंग के दौरान साइट क्रैश हो गई, क्योंकि वोट करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग साइट पर आ गए.

किसको नेता को कितने वोट मिले

आपको बता दें कि शनिवार को वोटिंग खत्म होने तक पीएम नरेंद्र मोदी को पोल में सबसे ज्यादा 30.9 % वोट मिले. जी हां, दरअसल वह अपने प्रतिद्वंदियों व्लादिमीर पुतिन, डोनाल्ड ट्रंप और शी जिनपिंग से काफी आगे रहे. मालूम हो कि ब्रिटिश हेराल्ड के पोल में मोदी के बाद दूसरे सबसे ताकतवर शख्स रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रहे, जिन्हें 29.9% वोट मिले.

ट्रंप रहे तीसरे नंबर पर

मोदी एवं पुतिन के अलावा 21.9 % लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सबसे ताकतवर शख्स माना. वहीं, सबसे अंत में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का नंबर आया, जिन्हें 18.1 % वोट मिले.

मालूम हो कि अब पोल जीतने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन के जुलाई संस्करण के कवर पेज पर भी प्रकाशित की जाएगी.

बता दें कि यह एडिशन आने वाले माह की 15 जुलाई को जारी होगा. देश-विदेश में कई उपलब्धियां हासिल कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दुनिया के सबसे शक्तिशाली नेता भी बन गए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.