Loading...

सिर्फ 2.76 लाख रुपए में मिल रही है 25 km का माइलेज देने वाली ये कार

0 78

भारत में मिडिल क्लास आबादी सबसे ज्यादा है और जब बात मिडिल क्लास की आती है तो ये कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो यही सोचकर लेते हैं कि उस फलाने प्रोडक्ट में अच्छे फीचर्स भी हों और वो किफायती भी हो। यही कारण है कि ज्यादा माइलेज देने वाली कारों की डिमांड हमेशा से ही भारत में रही है।

दरअसल आपको बता दें कि छोटी कारें सबसे ज्यादा माइलेज देने का दम रखती हैं। यही वजह है कि भारत में मारुति मारुति ऑल्टो, रेनो क्विड, डैटसन रेडीगो और टाटा टियागो जैसी कारों की मांग तेज है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में रेनो क्विड ने 3 लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। दरअसल भारत में Kwid का 98% भाग भारत में ही तैयार किया जाता है। यह सबसे ज्यादा माइलेज देनी वाली का भी है। चलिए जानते हैं इस कमाल की गाड़ी के बारे में सबकुछ..

Loading...

ऐसे हैं फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Kwid अभी अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया था। इसके अलावा यह Apple CarPlay और Android Auto जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है।

सेफ्टी की बात की जाए तो आपको बता दें कि सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, ड्राइवर एंड पैसेंजर साइड एयरबैग्स, सीट बेल्ट रिमांडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मौजूद है।

कैसा है इंजन

अगर बात इस गाड़ी के इंजन की करें तो रेनो क्विड में 800cc और 1.0 लीटर का इंजन मिलता है। इसका 800cc इंजन 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं, 1.0 लीटर इंजन के मैनुअल वेरिएंट में 24.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। वहीं दूसरी तरफ 1.0 लीटर इंजन का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (यानी कि AMT) वेरिएंट 23.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

क्या है कीमत

कीमत की बात करें तो Renault Kwid की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.76 लाख रुपये है, जो टॉप एंड-मॉडल पर 4.75 लाख रुपये तक जाती है। खास बात यह है कि कंपनी इस कार पर 4 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है। मालूम हो कि रेनो क्विड का सीधा मुकाबला मारुति ऑल्टो, डैटसन रेडीगो और टाटा टियागो जैसी कारों से है।

माइलेज

माइलेज के संबंध में चलिए एक नजर डालते हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली हैचबैक कारों पर। एक महत्वपूर्ण बात बता दें कि यहां पर माइलेज केवल पेट्रोल इंजन के आधार पर ही दिखाया गया है..

Renault क्विड: 25.17 kmpl (800cc)

Datsun रेडी-गो: 22.7 kmpl (800cc)

Maruti ऑल्टो: 22.5 kmpl (800cc)

Tataटियागो: 23.84 kmpl (1.2L)

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.