Loading...

वर्ल्ड कप: हिटमैन रोहित शर्मा के इस बड़े रिकॉर्ड पर मंडरा रहा है खतरा, बराबरी पर पहुंचा ये खिलाड़ी

0 13

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 में शानदार खेल दिखाया है। वह भारत की तरफ से इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 319 रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने दो शतक लगाए हैं। आगामी समय में रोहित शर्मा का बड़ा रिकॉर्ड टूट सकता है। हालांकि यदि रोहित शर्मा एक मैच में डेढ़ सौ से ज्यादा रन बनाते हैं तो वह रिकॉर्ड टूटने से बच सकता है।

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक 7 बार डेढ़ सौ से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज है। लेकिन अब डेविड वॉर्नर इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वह 6 बार वनडे क्रिकेट में डेढ़ सौ से ज्यादा रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा के वह काफी नजदीक आ चुके हैं। डेविड वॉर्नर ने बांग्लादेश के विरुद्ध 150 रनों से ज्यादा की पारी खेली। उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध 140 रन बनाए थे। यदि वह उसमें 150 रन बनाते तो रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

हाल ही में रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने तोड़ दिया। रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के 1 वनडे मैच में सर्वाधिक 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड ऑयन मॉर्गन ने तोड़ दिया। उन्होंने अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गए मैच में 17 छक्के लगाए।

Loading...

रोहित शर्मा सर्वाधिक 3 बार दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने दो बार श्रीलंका और एक बार ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध यह कारनामा किया। विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने 159 की शानदार औसत से 319 रन बनाए हैं। उनके 2 शतक शामिल है। आने वाले मैचों में भी रोहित शर्मा शतक लगा सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.