Loading...

वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब 4 विकेटकीपर के साथ खेलेगी भारतीय टीम

0 21

विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला धीरे-धीरे करके नजदीक आता जा रहा है। अब तक 20 दिन से ज्यादा का खेल खेला जा चुका है जिसमें काफी रोमांच देखने को मिला। हालांकि इस बार दर्शकों को बहुत ज्यादा निराशा हुई क्योंकि कुछ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए। वहीं ज्यादा मात्रा में खिलाड़ी भी चोटिल हुए। उन खिलाड़ियों के लिए भी खुशी की बात है जिनको विश्व कप में शामिल होने का मौका नहीं मिला क्योंकि चोटिल खिलाड़ियों की जगह उनको टीम में जगह मिली।

हाल ही में शिखर धवन को पूरे विश्व कप से बाहर कर दिया गया और ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली। आने वाले समय में इस बात का पता चल जाएगा कि क्या ऋषभ पंत को विश्वकप में डेब्यू करने का मौका मिलता है या नहीं।

भारतीय टीम के पास 4 विकेटकीपर है। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी टीम के मुख्य विकेटकीपर है। इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी को अंतिम एकादश में जगह मिलना पूरी तरह से तय है।

Loading...

दिनेश कार्तिक भी अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज है। उनको नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जा सकता है। लेकिन उनको मुश्किल ही जगह मिलेगी।

लोकेश राहुल भी विकेटकीपिंग कर लेते हैं। उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से विकेटकीपिंग की। शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद लोकेश राहुल भारतीय पारी की शुरुआत कर रहे हैं।

धवन के चोटिल हो जाने के बाद ऋषभ पंत को शामिल किया गया और भारतीय टीम को चौथा विकेटकीपर मिला। उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए और अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग की।

यदि यह चारों खिलाड़ी एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेलते हैं तो ऐसा विश्व कप के इतिहास में पहली बार होगा जब एक साथ चार विकेटकीपर खेलेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.