Loading...

मिचेल स्टार्क ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली को पीछे छोड़ बना दिया वर्ल्ड कप का ये दिलचस्प रिकॉर्ड

0 15

विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बांग्लादेश को 48 रनों से हरा दिया। मिचेल स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। मिचेल स्टार्क ने बांग्लादेश के 2 बल्लेबाजों को आउट किया और उन्होंने एक नया रिकॉर्ड बनाया।

2 विकेट लेने के बाद मिचेल स्टार्क ने विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को पीछे छोड़ दिया। विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ग्लेन मैकग्रा के नाम दर्ज है जिन्होंने 71 विकेट हासिल किए। अब दूसरे नंबर पर ब्रेट ली को पछाड़कर मिचेल स्टार्क आ चुके हैं। ब्रेट ली ने विश्वकप में 35 विकेट चटकाए थे।

उन्होंने विश्व कप के 14 मैचों में 36 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 14.14 की औसत और19.4 के स्ट्राइक रेट से विकेट हासिल किए। वे विश्व कप में 2 बार 5 विकेट हासिल कर चुके हैं। विश्व कप 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भी मिचेल स्टार्क पहले नंबर पर है।

यदि आने वाले मैचों में भी मिचेल स्टार्क शानदार प्रदर्शन करते हैं तो ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप जीतना तय है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना है। दोनों ही टीमें बहुत खतरनाक है। इस मैच का नतीजा तय करना बहुत ही मुश्किल है। देखने वाली बात होगी यह मुकाबला कौन-सी टीम जीतती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.