Loading...

इस टीम ने T20 क्रिकेट में जड़ दिए 314 रन, 304 रनों से जीत लिया मुकाबला, बन गए ये अनोखे रिकॉर्ड

0 12

इस समय किगाली सिटी में क्विबुका महिला टूर्नामेंट खेला जा रहा है। हाल ही में खेले गए टी-20 मैच में युगांडा की महिला क्रिकेट टीम ने 314 रनों का स्कोर बनाया। उन्होंने यह कारनामा माली की महिला क्रिकेट टीम के विरुद्ध किया। अगर आप इस मैच के आंकड़े देखेंगे तो आपको बहुत हैरानी होगी। आइए जानते हैं इस मैच के बारे में विस्तार से।

इस मुकाबले में युगांडा की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने रिकॉर्ड 314 रन बनाए। यह T-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर रहा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी माली की महिला क्रिकेट टीम मात्र 10 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और युगांडा की टीम ने 304 रनों से जीत हासिल की। T-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब टीम ने 300 रनों से जीत हासिल की।

बता दे कि माली की महिला क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। इससे पहले माली की महिला क्रिकेट टीम रवांडा के विरुद्ध 6 और तंजानिया के विरुद्ध 11 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी। ऐसा मैच शायद ही दर्शकों को कभी देखने को मिलेगा। रवांडा की महिला टीम ने माली की महिला टीम को 6 रनों पर आउट ऑलआउट करके नया रिकॉर्ड कायम किया था। यह T-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे कम स्कोर है। रवांडा ने 4 गेंदों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

माली की टीम ने उस मुकाबले में 9 ओवर तक बल्लेबाजी की। टीम के एक बल्लेबाज ने ही मात्र 1 रन बनाए ।जबकि 5 रन अतिरिक्त थे। माली की महिला टीम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इससे पहले चीन के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था। जनवरी 2019 में चीन की टीम यूएई के विरुद्ध मात्र 14 रन बना पाई थी।

Loading...

बता दें कि माली की टीम के 10 बल्लेबाज बिना खाता खोलकर आउट हो गए जो कि बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। कुछ समय पहले आईसीसी ने बात की घोषणा की थी कि सभी सदस्य देशों के बीच खेले जाने वाले T-20 मैच अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.