Loading...

युवराज सिंह के फैंस के लिए आई खुशखबरी, सात समंदर पार इस टीम के लिए खेलते हुए आएंगे नजर

0 15

कुछ ही दिनों पहले युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। अब खबरें मिल रही है कि युवराज भारत से बाहर टी-20 टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। कनाडा की ग्लोबल T-20 लीग में युवराज सिंह को शामिल किया गया है। टोरंटो नेशनल्स टीम ने उन्हें जगह दी है। इस बारे में अभी पता नहीं चला है कि उनको कितनी रकम मिलेगी। संन्यास लेते वक्त युवराज सिंह ने बताया था कि मैं अन्य देशों के लिए खेले जाने वाली T-20 लीग खेलना चाहता हूं। मंगलवार के दिन हमें इस बारे में जानकारी मिली कि युवराज ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर इसकी अनुमति मांगी थी। कनाडा की ग्लोबल T-20 लीग में कुल 6 टीमें है जिसमें कई बड़े-बड़े क्रिकेटर खेलते हैं। इस बार लीग का दूसरा सीजन होगा।

कनाडा की ग्लोबल T-20 लीग के दूसरे सीजन में हमें दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्‍लेसी, जेपी डुमिनी, वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसैल, कायरन पोलार्ड, सुनील नरेन, डैरेन सैमी, न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन, ब्रैंडन मैक्‍कलम, कोलिन मुनरो, ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिस लिन, जॉर्ज बैली, बेन कटिंग, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक, श्रीलंका के थिसारा परेरा और बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन जैसे सितारे जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

सन्यास की घोषणा करते वक्त युवराज सिंह ने कहा था कि मेरा मन अन्य देशों में होने वाली T-20 लीग खेलने का है। मैं अपना मनोरंजन करने के लिए क्रिकेट खेल सकता हूं। मुझे अपनी जिंदगी का मजा लेना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के बारे में विचार करना तनाव देता है।

Loading...

बीसीसीआई का यह नियम है कि सक्रिय भारतीय क्रिकेटर अन्य देशों की T-20 लीग में नहीं खेल सकते। संन्यास लेने के बाद ही जहीर खान और वीरेंद्र सहवाग ने यूएई में होने वाली t-10 लीग में हिस्सा लिया था। इरफान पठान कैरिबियन क्रिकेट लीग में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। हालांकि इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई से परमिशन नहीं ली थी, जबकि वे सक्रिय फर्स्ट क्लास खिलाड़ी थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.