Loading...

अब जल्द ही सड़कों पर दिखेगी Honda Activa 6G, आधुनिक फीचर्स से होगी लैस

0 45

अगर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर की बात की जाए तो एक ही नाम जेहन में आता है और वो है Honda Activa। जी हां, दरअसल एक लम्बे समय से एक्टिवा ने अपनी पोजीशन को बरकरार रखा है, और अभी हाल ही में एक्टिवा का फेसलिफ्ट मॉडल भी पेश कर दिया गया है जोकि नए BS-6 इंजन से लैस है।

हालांकि अगर सूत्रों की मानें तो अब कंपनी एक्टिवा को और भी ज्यादा स्मार्ट करने में लगी है और इसके नेक्सट जेनेरेशन मॉडल को लांच करने की तैयारी में है।

ऐसे हैं कनेक्टिविटी फीचर्स

आपको बता दें कि नए होंडा Activa 6G में इस बार कनेक्टिविटी फीचर पर ज्यादा ध्यान दिया जायेगा क्योंकि अब यह वक़्त की जरूरत है। दरअसल आजकल कार हो या बाइक अब तमाम कंपनियां कनेक्टिविटी फीचर्स पर ज्यादा जोर दे रही हैं।

Loading...

बता दें कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक नए Honda Activa 6G में एडवांस डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और कॉल अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

एकदम अलग है डिजाइन

मालूम हो कि नए होंडा Activa 6G में बिल्कुल ही नया डिजाइन देखने को मिल सकता है। बता दें कि इसमें नया ग्राफिक्स के अलावा LED हेडलैंप, डे टाइम रनिंग लाइट्स, फ्रंट एप्रॉन में इंडीकेटर्स, साइड पैनल और शॉर्प क्रीच जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यही नहीं, इसके अलावा आरामदायक राइड के लिए इसमें टेलीस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन भी मिलेंगे। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन वाली हेडलाइट और टेल लाइट का भी इस्तेमाल किया जायेगा।

कुछ ऐसा है इंजन

आगर बात इंजन की करें तो Activa 6G में भी BS-6 इंजन का इस्तेमाल किया जायेगा और इसमें 110 सीसी का इंजन मिलेगा। इसमें पावर और टॉर्क को पहले बेहतर किया जायेगा।

यही नहीं इसके अलावा इसकी माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों को बेहतर किया जायेगा। दरअसल ऐसा भी माना जा रहा है कि इसमें डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया जा सकता है। वही इसके एंट्री लेवल वैरिएंट में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम देखने को मिलेगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.