Loading...

वर्ल्ड कप 2019: इस मैच में भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतर सकती है टीम इंडिया

0 13

विश्व कप 2019 का आधा सफर लगभग तय हो चुका है। ज्यादातर टीमें 5 से ज्यादा मैच खेल चुकी है। हालांकि भारतीय टीम ने 4 मैच ही खेले हैं। सभी लोगों को पता चल चुका है कि कौन-सी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। भारतीय टीम ने चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की। जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। 22 जून को भारत का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से, 27 जून को वेस्टइंडीज से एवं 30 जून को इंग्लैंड से होगा। भारतीय टीम के अंतिम दो मैच बांग्लादेश और श्रीलंका से होंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला मैच बहुत ही खास रहने वाला है।

खबरों की मानें तो भारतीय टीम या तो अफगानिस्तान या फिर इंग्लैंड के विरुद्ध मैच में भगवा रंग की जर्सी में उतर सकती है। इसके पीछे का कारण यह है कि इन तीनों टीमों की जर्सी का रंग नीला है।

आईसीसी का नया नियम

Loading...

आईसीसी के नए नियम के मुताबिक एक मैच में दोनों टीमें एक जैसी रंग की जर्सी में नहीं उर सकती। एक टीम को अपनी जर्सी का रंग बदलना होगा।

इस वजह से बना नियम

यह नियम फुटबॉल के अवे और होम मुकाबलों में पहनी जाने वाली जर्सी को देखकर ही बनाया गया है। इस नियम की प्रेरणा इससे ही ली गई है।

इंग्लैंड के लिए इसकी प्रमुखता

मेजबान टीम इंग्लैंड को अपनी वही जर्सी में खेलने की परमिशन होती है।

इन टीमों की जर्सी के बदले रंग

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने हरे रंग की जगह पीली जर्सी पहनी थी। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज को जर्सी बदलने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनकी जर्सी का रंग सभी से अलग है।

अभी तक इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि भारतीय टीम की जर्सी का रंग क्या होगा। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम भगवा रंग की जर्सी पहन सकती है। उसके कॉलर पर नीली पट्टी होगी। यह बात बहुत ही आश्चर्य करने वाली है कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पिछले हफ्ते तक भगवा रंग की जर्सी नहीं देखी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.