Loading...

लगभग तय है इन 4 टीमों का वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचना

0 14

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को 4 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने के सभी दरवाजे बंद हो गए हैं। लगभग लगभग पता चल चुका है कि कौन-सी टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेगी। विश्व कप 2019 की अंकतालिका में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड, तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे नंबर पर भारतीय टीम है। यह चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं।

भारतीय टीम को छोड़कर सभी टीम 5 या उससे ज्यादा मैच खेल चुकी हैं। भारत ने 4 में से 3 मैचों में जीत दर्ज की। जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है। अफगानिस्तान, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका का सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत ही मुश्किल है।

अफगानिस्तान की टीम को अभी भी भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज से मैच खेलने हैं। वहीं पाकिस्तान के आने वाले मुकाबले साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से होंगे।

Loading...

वेस्टइंडीज और श्रीलंका का सेमीफाइनल में पहुंचना नामुमकिन है। आने वाले मैचों में वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड, भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका से सामना करना है।

हालांकि बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी बची हुई है। उसने हाल ही में वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी थी। बांग्लादेश की टीम ने पांच मैचों में से में जीत हासिल की। जबकि दो मैच हार गई। एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। बांग्लादेश के मुकाबले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, भारत और पाकिस्तान से होंगे। बांग्लादेश मुश्किल भारत और ऑस्ट्रेलिया को हरा पाएगी। इसीलिए बांग्लादेश मुश्किल ही सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी।

विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर में और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 11 जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा। 14 जुलाई को फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.