Loading...

वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही इस कारनामे को करने वाली दूसरी टीम बनी न्यूजीलैंड

0 13

बुधवार के दिन विश्व कप में बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमें दक्षिण अफ्रीका की टीम ने न्यूजीलैंड को 242 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के 4 विकेट 80 रनों के भीतर ही गिर गए। हालांकि केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेलकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाई। उन्होंने नाबाद 106 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए लक्ष्य को 3 गेंद शेष रहते ही 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

न्यूजीलैंड ने इसी के साथ लक्ष्य का पीछा करते हुए विश्व कप में लगातार 10वीं जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने यह साबित कर दिया कि यदि उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिले तो वे किसी भी खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर सकते हैं। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है। जबकि न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर।

ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में लगातार सबसे ज्यादा 19 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीतने वाली टीम है। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 1999 से इस सफर की शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वर्तमान में अंकतालिका में टॉप 3 में शामिल है।

न्यूजीलैंड की टीम 5 में से 4 मैच जीत चुकी है। जबकि न्यूजीलैंड का एक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है और वह 8 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.