Loading...

ये हैं वो क्रिकेटर जो पैदा तो हुए किसी और देश में और खेले किसी और देश से

0 14

कई क्रिकेटर ऐसे हैं जिनका जन्म किसी और देश में हुआ। जबकि वह दूसरे देश के लिए क्रिकेट खेले। हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

एंड्रयू स्ट्रॉस

1977 में एंड्रयू स्ट्रॉस का जन्म जोहनिसबर्ग में हुआ। लेकिन वह इंग्लैंड के लिए खेले। उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए 100 टेस्ट मैचों में 7037 रन बनाए।

Loading...

बॉब वूलमर

भारत के कानपुर शहर में जन्म लेने वाले बॉब वूलमर ने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए 1972 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहला मैच खेला था। 1984 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कहकर दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के साथ बतौर कोच काम किया।

एंडी फ्लावर

साउथ अफ्रीका के केपटाउन में जन्म लेने वाले एंडी फ्लावर जिम्बाब्वे के सबसे सफल बल्लेबाज माने जाते हैं। उन्होंने 63 टेस्ट मैचों में 4794 रन बनाए। वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 213 पांच मैचों में 6786 रन बनाए। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह इंग्लैंड के कोच बन गए।

केविन पीटरसन

साउथ अफ्रीका में जन्में केविन पीटरसन ने साल 2004 में इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए डेब्यू किया। वह कुछ समय बाद इंग्लैंड टीम के नियमित सदस्य बन गए। उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में 23 शतकों की सहायता से 8181 रन बनाए।

एंड्रयू सायमंड्स

इंग्लैंड के बर्मिंघम में जन्म लेने वाले एंड्रयू सायमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलते हुए 26 टेस्ट मैच, 198 वनडे मैच और 14 T20 मैच खेले। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 6887 रन बनाए एवं 165 विकेट चटकाए।

इमाद वसीम

इंग्लैंड के वेल्स में जन्मे इमाद वसीम वर्तमान में विश्व कप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

इमरान ताहिर

पाकिस्तान के लाहौर में इमरान ताहिर का जन्म हुआ। लेकिन उन्हें पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं मिली तो वे दक्षिण अफ्रीका आ गए। इसके बाद उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार प्रदर्शन किया और अब वे दक्षिण अफ्रीका के लिए विश्व कप में खेल रहे हैं।

डेवन माल्कम

जमैका में जन्म लेने वाले डेवन माल्कम वेस्टइंडीज की तरफ से खेलते हैं। वह तेज गेंदबाज हैं।

क्रिस जॉर्डन

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन का जन्म बारबाडोस में हुआ था।

सिकंदर रजा

पाकिस्तान के सियालकोट में जन्म लेने वाले सिकंदर रजा जिंबाब्वे की तरफ से खेलते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.