Loading...

बीसीसीआई को धोखा देना इस युवा क्रिकेटर को पड़ा महंगा, मिली ये सजा, इंग्लैंड जाने का मौका भी गंवाया

0 17

कश्मीर के युवा क्रिकेटर रसिख सलाम को भारत की अंडर-19 टीम से बाहर कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने बीसीसीआई से अपनी उम्र छुपाई। उन पर 2 साल का बैन लगा दिया गया है। इसी वजह से रसिख सलाम 21 जुलाई से इंग्लैंड में होने वाली त्रिकोणीय वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह प्रभात मौर्य को मौका दिया गया है। जम्मू कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले रसिख सलाम आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आए। तब उनकी उम्र 17 साल और 353 दिन थी। वह सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं।

हाल ही में बीसीसीआई ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि हमने रसिख सलाम पर 2 साल का बैन लगा दिया है। रसिख सलाम ने हमसे अपनी असली उम्र छुपाई है। 15 जुलाई के दिन टीम त्रिकोणीय सीरीज के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएगी।

इस प्रकार है टीम

प्रियम गर्ग(कप्‍तान), यशस्‍वी जायसवाल, ठाकुर तिलक वर्मा, दिव्‍यांश सक्‍सेना, शाश्‍वत रावत, ध्रुव चंद जुरेल(विकेटकीपर), शुभांग हेगड़े, रवि बिश्‍नोई, विद्याधर पाटिल, सुशांत मिश्रा, प्रभात मौर्या, समीर रिजवी, प्रग्‍नेश कांपिलेवर, कामरान इकबाल, प्रियेश पटेल(विकेटकीपर), करन लाल, पूर्णांक त्‍यागी और अंशुल कंबोज.

Loading...

रसिख सलाम के बारे में

कश्‍मीर के कुलगाम जिले के अश्‍मुजी गांव के निवासी रसिख सलाम ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से टैलेंट हंट कैंप में हिस्सा लिया। इसी दौरान इरफान पठान की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने रसिख सलाम की जमकर तारीफ की। रसिख सलाम ने मुंबई इंडियंस के लिए एक मैच खेला। वह आईपीएल में खेलने वाले तीसरे कश्मीरी क्रिकेटर है जो अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। मुंबई इंडियंस ने अपने पहले ही मैच में उनको खेलने का अवसर दिया। पिछले साल उन्होंने जम्मू कश्मीर की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी और सैयद्द मुश्ताक अली ट्रॉफी में डेब्यू किया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.