Loading...

तीन कारण जो बताते हैं कि धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम इंडिया में जगह मिलना है एकदम सही

0 11

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अंगूठे में हेयरलाइन फ्रैक्चर के चलते पूरे विश्व कप से बाहर कर दिया गया है। शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में शिखर धवन पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल हो गए थे। उस वक्त धवन 24 रनों पर खेल रहे थे। इसके बावजूद भी धवन ने 117 रनों की पारी खेली। हम आपको ऋषभ पंत के भारतीय टीम में शामिल होने से जो फायदे होंगे, उनके बारे में बताने जा रहे हैं।

1. आक्रमक बल्लेबाजी

यदि ऋषभ पंत को भारत की अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो इससे भारतीय बल्लेबाजी मजबूत होगी। उनको नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है। वह मध्यक्रम में खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे 2 खतरनाक बल्लेबाज होंगे।

Loading...

2. इंग्लैंड में खेलने का है ज्यादा अनुभव

ऋषभ पंत शिखर धवन से कुछ कम नहीं है। उन्हें भी शिखर धवन की तरह ही इंग्लैंड में खेलने का अनुभव है। साल 2018 में ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने शतक भी लगाया था जो काफी बड़ी बात है।

3. मध्यक्रम में लेफ्ट राइट का कांबिनेशन

भारतीय मध्यक्रम में सभी दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। टीम में ऋषभ पंत को जगह मिल चुकी है और यदि उनको प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो मध्यक्रम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज होगा। इससे भारतीय टीम को बड़ा फायदा होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.