Loading...

अब तोड़ा ट्रैफिक नियम तो Google Maps कर देगा आपको एलर्ट, जानिए कैसे

0 27

टेक्नोलॉजी के इस दौर में रेगुलर चेंज बहुत जरूरी है वरना आप पीछे रह जाएंगे और इस काम मे दुनिया की सबसे दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google को महारथ हासिल है क्योंकि ये कंपनी लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए ऐप्स लॉन्च करता है और इसके साथ ही नए फीचर्स पेश करता रहता हैं।

यही नहीं, इसके अलावा गूगल अपने मौजूदा ऐप्स को भी लगातार अपडेट करता है और नए फीचर्स देता हैं। बता दें कि लोगों की सुरक्षा के लिहाज से गूगल ने अपने सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप गूगल मैप्स में खास फीचर दिया है।

जी हां, दरअसल सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने यूजर्स के लिए गूगल मैप्स में स्पीडोमीटर नाम का फीचर दिया है। बता दें कि गूगल के इस फीचर के जरिए यूजर्स आसानी से पता लगा सकते हैं कि यूजर कितनी स्पीड से गाड़ी चला रहे हैं। इससे पहले गूगल ने स्पीड लिमिट फीचर को पेश किया था।

दरअसल गूगल ने स्पीड और स्पीड रिपोर्टिंग के फीचर को करीब 2 वर्ष तक टेस्ट किया था और इसके बाद भारत समेत 40 देशों में इस फीचर को लॉन्च किया है।

Loading...

बता दें कि गूगल मैप्स का नया फीचर स्पीडोमीटर लोगों को ट्रैफिक पुलिस और फाइन से बचा सकता है। मालूम हो कि गूगल मैप्स का यह फीचर लोगों को किस रास्ते पर कितनी स्पीड से चलना है इसकी जानकारी देगा।

इसके साथ ही तय स्पीड से तेज चलने पर अलर्ट भी देगा। बता दें कि यूजर्स नए फीचर स्पीडोमीटर को गूगल मैप्स स्क्रीन पर नीचे की तरफ ड्राइविंग स्पीड दिखाई देगी, जिसको यूजर्स मैन्युअली ऑन कर सकते हैं।

दरअसल गूगल मैप्स का नया फीचर आपको तेज गाड़ी चलाने पर इंडिकेटर का रंग लाल हो जाएगा, जिससे आपको यह पता चल जाएगा कि आप तय स्पीड से ज्यादा तेज गाड़ी चला रहे हैं। हालांकि यह आपके फोन के नेटवर्क पर डिपेंड करता है। दरअसल अगर आपके फोन का नेटवर्क स्लो है, तो यह थोड़ा स्लो काम करेगा।

बता दें कि इसके साथ ही यूजर्स गाड़ी की स्पीड को जानने के लिए स्पीडमीटर का उपयोग कर सकते है और मोबाइल स्पीड कैमरा ऐप से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यूं काम करेगा ये फीचर

1. इसके लिए सर्वप्रथम यूजर्स को गूगल मैप्स को ओपन करना होगा।

2. इसके बाद यूजर्स को गूगल मैप्स में सेटिंग में जाना होगा।

3. बता दें कि जैसे ही यूजर्स नेविगेशन सेटिंग में जाएंगे, तो वहां उन्हें ड्राइविंग ऑप्शन दिखाई देगा।

4. मालूम हो कि इसके बाद यूजर्स ड्राइविंग ऑप्शन में जाकर स्पीडोमीटर फीचर ऑन और ऑफ कर सकते हैं।

यहां आपको बता दें कि गूगल मैप्स के यूजर्स प्लस आइकन पर टैप करके भी एक्सीडेंट की रिपोर्ट कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.