Loading...

इंग्लैंड की जीत के बाद अंकतालिका में हुआ बड़ा फेरबदल, देखें टॉप 5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सूची

0 19

विश्व कप 2019 में मंगलवार के दिन इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में रोमांच की सभी हदें पार हो गई। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 397 रन बनाए थे। यह मुकाबला अफगानिस्तान की टीम 150 रनों से हार गई।

इंग्लैंड की तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 148 रनों की पारी खेली। उन्होंने 71 गेंदों का सामना किया जिसमें उनके चार चौके और 17 छक्के शामिल हैं। बता दें कि इयोन मोर्गन ने इस मुकाबले में 53 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक 17 छक्के लगाने के मामले में एबी डीविलियर्स, गेल और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। हम आपको इस पोस्ट में वर्तमान में अंकतालिका की स्थिति एवं टॉप 5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं।

अंकतालिका का हाल

विश्व कप 2019 के टॉप 5 बल्लेबाज

Loading...

शाकिब अल हसन विश्व कप 2019 में 4 मैचों में सर्वाधिक 384 रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने दो शतक और 2 अर्धशतक लगाए हैं। 367 रनों के साथ जो रूट दूसरे नंबर पर, 343 रनों के साथ आरोन फिंच तीसरे नंबर पर, 319 रनों के साथ रोहित शर्मा चौथे नंबर पर और 281 रनों के साथ डेविड वॉर्नर पांचवें नंबर पर है। बता दे कि अब तक जो रूट और रोहित शर्मा 2-2 शतक लगा चुके हैं।

टॉप 5 गेंदबाज

विश्व कप 2019 में मोहम्मद आमिर ने चार मैचों में सर्वाधिक 13 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मिचेल स्टार्क है जिन्होंने 13 विकेट लिए हैं। 12 विकेट लेकर जोफ्रा आर्चर तीसरे नंबर पर और चौथे नंबर पर 11 विकेट लेकर पैट कमिंस है। पांचवे नंबर पर मार्क वुड है जिन्होंने 9 विकेट लिए हैं।

बता दें कि विश्व कप में आज न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला जाएगा। यह मैच दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होगा। यदि दक्षिण अफ्रीका यह मैच हार जाती है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.