Loading...

इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में बने 7 बड़े रिकॉर्ड, इयोन मॉर्गन का जवाब नहीं

0 17

इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 397 रन बनाए और इस मुकाबले में अफगानिस्तान को 150 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन ने 71 गेंदों में 148 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और 17 छक्के लगाए। हम आपको इस मैच में बने 7 बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं।

1. विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड का यह सबसे बड़ा स्कोर रहा। इससे पहले इंग्लैंड का विश्व कप में सर्वाधिक स्कोर 386 रनों का था जो कि विश्व कप 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध बनाया था।

2. इयोन मॉर्गन वनडे क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक 17 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 16-16 छक्के लगाए थे।

3. इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 53 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड केविन ओब्रायन के नाम दर्ज है जिन्होंने 50 गेंदों में शतक लगाया था।

Loading...

4. इंग्लैंड की टीम ने वनडे क्रिकेट की एक पारी में सर्वाधिक 25 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम दर्ज था जिसने 27 फरवरी 2019 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध 24 छक्के लगाए थे।

5. राशिद खान विश्व कप के इतिहास में एक स्पल में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन चुके हैं ।उन्होंने इस मुकाबले में 9 ओवरों में बिना कोई विकेट लिए 110 रन खर्च किए।

6. राशिद खान एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक पारी में अपनी गेंदों पर 11 छक्के लगवाए। यह बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड है।

7. इंग्लैंड की टीम मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रेफर्ड मैदान पर वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बन चुकी है। इंग्लैंड ने भारत को पीछे छोड़ दिया। हाल ही में भारत ने पाकिस्तान के विरुद्ध 336 रन बनाए थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.