Loading...

भारत से मिली हार के बाद तय है चीफ सिलेक्टर इंजमाम, कोच मिकी आर्थर और अजहर महमूद की छुट्टी होना

0 19

भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मच गया है। गुरुवार के दिन पीसीबी की प्रशासकीय समिति की लाहौर में एक अहम बैठक हुई। पाकिस्तान के दो बड़े न्यूज़ चैनल की खबर में बताया गया है कि टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और उनके तीन साथियों को पद से हटाया जाना तय है। खबर के मुताबिक जल्दी ही हेड कोच मिकी आर्थर, उनके सहयोगी गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर की टीम से छुट्टी हो जाएगी।

दो बड़े न्यूज़ चैनल जियो न्यूज और द डॉन की खबर में यही बात कही गई है। उस खबर के मुताबिक इंजमाम उल हक की नेतृत्व वाली चयन कमेटी का काम विश्व कप के लिए टीम चुनने के साथ ही खत्म हो गया था। लेकिन बिना वजह ही वे इंग्लैंड पहुंच गए और टीम मैनेजमेंट के वर्क में टांग अड़ाई। इसी वजह से टीम पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। टीम के कोच एवं कप्तान उनकी मौजूदगी में सहज नहीं है। वही पीसीबी को उन पर पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर से नाराज हैं। शोएब अख्तर ने बताया कि मिकी आर्थर अंग्रेजी में बातचीत करते हैं जो टीम के कप्तान और खिलाड़ियों को समझ नहीं आती है। शोएब ने बताया कि भारतीय टीम को देखिए उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री पर भरोसा दिखाया है और वह अपनी टीम को कहां से कहां पर पहुंचा चुके हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के बल्लेबाज कोच ग्रांट फ्लॉवर पर भी सवाल उठाए गए। आमिर सोहेल ने बताया कि क्या पाकिस्तान में कोई ऐसा पूर्व क्रिकेटर नहीं है जो टीम के बल्लेबाजों की तकनीक में सुधार लाएं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान का घरेलू क्रिकेट पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है। टीम के खिलाड़ी सिर्फ पाकिस्तान सुपर लीग एवं अन्य लीग पर ही फोकस कर रहे हैं जिससे कि वे पैसा कमा सकें। यदि घरेलू क्रिकेट के स्तर पर सुधार नहीं होगा तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा ही प्रदर्शन होने वाला है। खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का अनुभव और दबाव झेलने का हुनर घरेलू स्तर पर ही मिलता है। भारतीय अंडर-19 टीम को महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ संभाल रहे हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.