Loading...

6 रन पर ही ऑलआउट हो गई पूरी टीम, खाता तक नहीं खोल पाए 9 बल्लेबाज, गेंदबाज ने 0 रन देकर लिए 3 विकेट

0 16

क्रिकेट स्कोर अनिश्चितताओं का खेल बताया जाता है जिसमें कब क्या हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। अगर आपसे कोई कहे कि पूरी टीम मात्र 6 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई तो आपको यकीन नहीं होगा। लेकिन यह सच है। हाल ही में एक देश की महिला T-20 क्रिकेट टीम 6 रन पर ऑल आउट हो गई। यह कोई क्लब क्रिकेट के मैच में नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय मैच में हुआ। हाल ही में रवांडा की राजधानी किगाली सिटी में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया।

माली और रवांडा के बीच हुए मैच में माली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 6 रन बनाए। पूरी टीम ऑल आउट हो गई। यह अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट का सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले चीन की टीम 14 रनों पर ऑलआउट हुई थी।

माली की टीम मात्र 9 ओवर ही खेल पाए। माली की टीम के बल्लेबाजों ने सही तरीके से सिर्फ 1 रन बनाया बल्कि 5 रन अतिरिक्त के तौर पर जुड़े। इस टीम की 9 महिला बल्लेबाजों ने अपना खाता भी नहीं खोल पाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी रवांडा की टीम ने 4 गेंदों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। रवांडा की तरफ से जोसीन नायरनकुंदीनेजा ने 0 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा मैरी डियाने और लेग स्पिनर मार्गेट वेमुलिया को 2-2 विकेट मिले। जबकि बेमेनयिआमाना रवांडा की सबसे महंगी गेंदबाज साबित हुई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.