Loading...

बड़े कमाल की है एआई से कंट्रोल होने वाली ये इलेक्ट्रिक बाइक, एक बार चार्ज होने पर दौड़ेगी 156 किमी

0 23

अगर आप भी उनमें से हैं जो रोजाना बाइक तो चलाते हैं लेकिन आपको या आपके किसी अपने को आपकी बाइक की आवाज पसंद नहीं है तो आप क्या करेंगे। दरअसल बाइक की आवाज बदलना कोई बच्चों का खेल तो है नहीं लेकिन अगर ऐसा यह संभव हो जाए तो कैसा हो।

जी हां, दरअसल अब आप अपनी बाइक की आवाज को स्मार्टफोन पर एक एप्लीकेशन की मदद से बदल सकते हैं और यह संभव होगा देश की पहली आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी कि एआई से लैस इलेक्ट्रिक बाइक से।

आपको बता दें कि यह बाइक आज यानी 18 जून को लॉन्च होने जा रही है। बता दें कि एआई की मदद से सिर्फ आवाज ही नहीं, बाइक की कई चीजों को कंट्रोल किया जा सकता है।

रिवोल्ट मोटर्स ने बनाई पहली एआई इलेक्ट्रिक बाइक

Loading...

मालूम हो कि बाइक निर्माता कंपनी रिवोल्ट मोटर्स पहली बार इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में उतर रही है। जी हां, दरअसल इसकी पहली इलेक्ट्रिक बाइक की लॉन्चिंग आज यानी 18 जून को होने जा रही है। बता दें कि यह बाइक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी कि एआई से लैस है।

आपको बता दें कि इस बाइक में देश में पहली बार आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट का इस्तेमाल किया गया है। दरअसल इसकी मदद से आप अपनी बाइक का साउंड बदल सकते हैं।

मालूम हो कि रिवोल्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध एक वीडियो के अनुसार, इस बाइक की आवाज को एक स्मार्टफोन की मदद से बदला जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिवोल्ट मोटर्स की स्थापना मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स के सह संस्थापक राहुल शर्मा ने की है।

जानिए इस बाइक की खासियत के बारे में

बता दें कि इस बाइक की आवाज स्पीड और मोटर पर पड़ने वाले प्रेशर पर निर्भर करती है।

मालूम हो कि यह देश की पहली एलटीई कनेक्टेड बाइक है जो 4जी सिमकार्ड को सपोर्ट करती है। बता दें कि इसकी मदद से यह बाइक हर वक्त इंटरनेट से कनेक्ट रहती है।

बता दें कि इस बाइक में आयातित बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है।

मालूम हो कि यह बाइक एक बार की चार्जिंग में 156 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है।

बता दें कि इस बाइक में बैटरी स्वैपिंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

कीमत की जहां तक बात है तो बता दें कि कंपनी की ओर से अभी तक इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.