Loading...

वर्ल्ड कप 2019: ये हैं अब तक सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ी, देखें अंकतालिका

0 19

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया मैच बहुत ही रोमांचक रहा जिसमें बांग्लादेश की टीम ने 322 रनों के लक्ष्य को 51 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप(96), एविन लुईस(70) और शेमरॉन हेटमायर(50) ने अर्धशतक लगाए। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने 124 और लिटन दास ने 94 रनों की पारी खेली। यह दोनों खिलाड़ी अंत तक नाबाद रहे। बांग्लादेश यह मुकाबला 7 विकेट से जीत गई।

यह मैच जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। बांग्लादेश ने 5 मैचों में से दो मैचों में जीत दर्ज की। जबकि दो मैचों में उसे हार मिली। बांग्लादेश का एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के 7-7 अंक हैं। लेकिन नेट रन रेट के आधार पर न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर और भारतीय टीम तीसरे नंबर पर है। 8 अंकों के साथ पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है।

टॉप 5 बल्लेबाज

Loading...

विश्व कप 2019 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी शाकिब अल हसन है जिन्होंने 384 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर एरोन फिंच ( 343 ), तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा(319), चौथे नंबर पर डेविड वॉर्नर(281) और पांचवे नंबर पर जो रूट(279) है।

टॉप 5 गेंदबाज

मोहम्मद आमिर विश्व कप 2019 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं जो 13 विकेट हासिल कर चुके हैं। दूसरे नंबर पर मिचेल स्टार्क (13 विकेट ) ,तीसरे नंबर पर पैट कमिंस(11), चौथे नंबर पर जोफ्रा आर्चर(9) और पांचवें नंबर पर मोहम्मद सैफुद्दीन(9) काबिज है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.