Loading...

वर्ल्ड कप 2019: इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग हो चुका है पक्का

0 81

हर क्रिकेट प्रेमी 14 जुलाई का बेसब्री से इंतजार कर रहा है क्योंकि 14 जुलाई को विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। विश्व कप आधा सफर लगभग तय हो चुका है। अब तक ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान ने पांच-पांच मैच खेले हैं। वही न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, बांग्लादेश ने चार-चार मैच खेले हैं। हर कोई यही जानना चाहता है कि कौन-सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

यदि अब तक सभी टीमों का प्रदर्शन देखा जाए तो लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में आसानी से पहुंच जाएंगी। भारत और न्यूजीलैंड ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

विश्व का पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 जुलाई को मैनचेस्टर में और दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 11 जुलाई को बर्मिंघम में होगा। 14 जुलाई को फाइनल मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

सेमीफाइनल में इन टीमों का पहुंचना लगभग तय

Loading...

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत हासिल की। वह अंकतालिका में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को अभी बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका से मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को हराने में काफी परेशानी हो सकती है।

भारत

भारतीय टीम ने 4 मैच खेले जिनमें से वह तीन मैच जीत गई और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। भारतीय टीम को अभी बांग्लादेश, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, श्रीलंका से मैच खेलने है। भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा सिर्फ इंग्लैंड से रह गया है।

इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ने चार में से तीन मैच जीते और वह अंकतालिका में चौथे नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम के अभी अफगानिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड से मैच होना बाकी है। इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती मिल सकती है।

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम चार में से तीन मैच जीत चुकी है और वह 7 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड से मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से होने वाले मैच कठिन होंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.