Loading...

WhatsApp में कर दीजिए बस यह सेटिंग, इसके बाद कोई भी आपको ग्रुप में नहीं कर पाएगा ऐड

0 51

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में सबसे प्रचलित जो प्लेटफॉर्म है या एप्लीकेशन है वह है वॉट्सऐप जी हां वॉट्सऐप हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी बन चुकी है। वॉट्सऐप के बिना ना तो हमारे दिन की शुरुआत होती है ना ही हमारा दिन इसके बिना खत्म होता है।

दरअसल मल्टीमीडिया मैसेज भेजने के लिए आज पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा WhatsApp का इस्तेमाल होता है। बता दें कि व्हाट्सएप पर कई सारे हमारे ग्रुप्स भी होते हैं जिनमें हम भी मैसेज भेजते हैं और दूसरे भी भेजते हैं, लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत तब हो जाती है जब कोई भी हमें किसी ग्रुप में एड कर देता है।

ऐसे में सवाल उठता है कि इस मुसीबत से कैसे निकला जाए। तो चलिए हम आपको इसका एक तरीका बताते हैं..

Loading...

बता दें कि इसके लिए सर्वप्रथम अपना व्हाट्सएप एप गूगल प्ले-स्टोर या एपल के एप स्टोर से अपडेट करें। फिर इसके बाद व्हाट्सएप को ओपन करें और सेटिंग्स में जाएं।

बता दें कि अब आप सेटिंग्स में Privacy पर क्लिक करें।

इसके बाद अब आप ग्रुप्स के बटन पर क्लिक करें।

मालूम हो कि फिर आपको 3 विकल्प Everyone, My Contacts और Nobody दिखेंगे। अब यहां से आपको उस विकल्प को चुनना है जिसे आप चाहते हैं।

आपको बता दें कि अगर आप चाहते हैं कि किसी भी ग्रुप में आपको कोई भी एड ना कर पाए तो तीसरे विकल्प Nobody को चुनें। जी हां, दरअसल Nobody चुनने के बाद यदि किसी व्हाट्सएप ग्रुप का एडमिन आपको ग्रुप में एड करना चाहता है तो वह पहले आपको इनवाइट भेजेगा। बता दें कि उसके बाद आपकी ओर से ओके किए जाने के बाद ही वह आपको ग्रुप में एड कर पाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.