Loading...

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान विराट कोहली के चार हैरानी भरे फैसले, जिनसे टीम को मिली शानदार जीत

0 14

रविवार के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रनों से जीत हासिल हुई। भारतीय टीम ने एक बार फिर विश्व कप में पाकिस्तान को हराने का रिकॉर्ड कायम रखा। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बहुत ही हैरानी वाले फैसले लिए। लेकिन ये बिल्कुल सही साबित हुए।

मैनचेस्टर के मौसम के हिसाब से कहा जा रहा था कि पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल होगी। लेकिन फिर भी कप्तान कोहली ने मोहम्मद शमी की जगह कुलदीप यादव को खिलाना उचित समझा। कुलदीप यादव ने 9 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज बाबर आजम और फखर जमान का विकेट लिया।

जैसा कि आप सभी लोग जानते होंगे कि चोटिल होने की वजह से भुवनेश्वर कुमार कल पूरे ओवर नहीं करा पाए। कप्तान विराट कोहली ने उनकी जगह विजय शंकर से गेंदबाजी कराने का निर्णय लिया। विजय शंकर ने विश्व कप के डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर विकेट चटका आया और वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

Loading...

कोहली ने चोटिल धवन की जगह लोकेश राहुल से ओपनिंग कराने का निर्णय लिया जो सही साबित हुआ। उन्होंने दिनेश कार्तिक को ना लेकर विजय शंकर को खिलाने का फैसला किया जो बहुत ही बड़ा निर्णय रहा। विजय शंकर ने इस मुकाबले में 15 रन बनाए। उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए। इसके अलावा उन्होंने एक कैच भी पकड़ा।

नंबर चार पर बल्लेबाजी को लेकर भारतीय टीम में काफी समस्या चल रही थी। लेकिन यह समस्या अब लगभग हल हो चुकी है। अब तक नंबर चार पर हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी की है। हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नंबर 4 पर खेलते हुए 48 रनों की पारी खेली। जबकि उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध 26 रन बनाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.