Loading...

वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम के इन 5 खिलाड़ियों के आगे पाकिस्तान ने किया सरेंडर, रहे जीत के हीरो

0 12

रविवार के दिन भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 89 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे पांच खिलाड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के विरुद्ध 85 गेंदों में शतक ठोका। पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल और रोहित शर्मा के बीच 136 रनों की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 140 रन बनाए और उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। रोहित शर्मा विश्व कप में पाकिस्तान के विरुद्ध शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

Loading...

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में 65 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने मैच में कई ऐसे निर्णय लिए जो वाकई में मैच का नतीजा पलट देने वाले रहे।

कुलदीप यादव

भारतीय टीम के गेंदबाज कुलदीप यादव ने इस मुकाबले में खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे फखर जमान और बाबर आज़म की पार्टनरशिप पर ब्रेक लगा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हुई। कुलदीप यादव ने 48 रनों के स्कोर पर बाबर आज़म को बोल्ड किया। अगले ही ओवर में कुलदीप यादव ने फखर ज़मान को अपना शिकार बनाया।

विजय शंकर

जब भुवनेश्वर कुमार मैदान से बाहर चले गए तो कप्तान कोहली ने विजय शंकर से गेंदबाजी कराने का निर्णय लिया। विजय शंकर ने विश्वकप के डेब्यू मैच की पहली ही गेंद पर पहला विकेट हासिल किया। उन्होंने इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। उन्होंने दिया सरफराज अहमद का विकेट लिया।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के विरुद्ध 19 गेंदों में 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने भारतीय टीम के लिए लगातार दो विकेट निकाले। हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे खतरनाक बल्लेबाजों का सफाया किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.